Cabinet Meeting: संसद के विशेष सत्र के बीच पीएम मोदी ने क्यों बुलाई कैबिनेट की बैठक? कई अहम फैसले की संभावना

Cabinet Meeting: शाम साढ़े छह बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुलाई गई बैठक से पहले पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह मंत्रियों के साथ एक बैठक किए. आपको बता दें कि यह बैठक संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी के कमरे हुई.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • संसद के विशेष सत्र का आज पहला दिन.
  • केंद्र ने बुलाई है पांच दिवसीय विशेष सत्र.
  • कल से नए भवन में होगा संसद का काम.

Cabinet Meeting: केंद्र सरकार द्वारा बुलाए गए पांच दिवसीय संसद के विशेष सत्र का आज पहला दिन है. इस बीच केंद्र सरकार के कैबिनेट की एक अहम बैठक होने जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आज सोमवार शाम 6.30 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है. यह बैठक संसद की एनेक्सी बिल्डिंग में होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं.

शाम साढ़े छह बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुलाई गई बैठक से पहले पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह मंत्रियों के साथ एक बैठक किए. आपको बता दें कि यह बैठक संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी के कमरे हुई. इस मीटिंग से पहले प्रल्हाद जोशी, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पीएम मोदी और अमित शाह से बारी-बारी से मुलाकात की.

कल सुबह 11 बजे एकत्रित होंगे दोनों सदनों के सदस्य

राज्यसभा की ओर से जारी एक बुलेटिन में सांसदों से मंगलवार को संसद के सेंट्रल हॉल में इकट्ठा होने के लिए कहा गया है. राज्यसभा के महासचिव पीसी मोदी के हवाले से कहा गया है कि, ''राज्यसभा और लोकसभा के सदस्यों से अनुरोध है कि वे पार्लियामेंट ऑफ इंडिया (भारतीय संसद) की समृद्ध विरासत को मनाने और 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लेने के लिए एक समारोह के लिए कल मंगलवार सुबह 11 बजे संसद के सेंट्रल हॉल (केंद्रीय कक्ष) में इकट्ठा हों.''

सांसदों की ली जाएगी ग्रुप फोटोग्राफ

राज्यसभा द्वारा जारी संसदीय बुलेटिन में यह भी जानकारी दी गई है कि मंगलवार (19 सितंबर) को सुबह 9:30 बजे से संसद भवन के गेट नंबर 1 और सेंट्रल हॉल के बीच कोर्टयार्ड 1 में राज्यसभा और लोकसभा के सदस्यों की ज्वाइंट फोटोग्राफ ली जाएगी. वहीं, राज्यसभा सदस्यों की भी ज्वाइंट फोटोग्राफ ली जाएगी. इसके लिए सभी सदस्यों से सुबह सवा नौ बजे मौके पर पहुंचने के लिए आग्रह किया गया है.  

calender
18 September 2023, 03:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो