PM मोदी ने दुनिया के सामने भारत का सम्मान बढ़ाया है: वेल्लोर में बोले अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कहते हैं, "हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया. नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा सभी परंपराओं का पालन करते हुए चोल साम्राज्य के सेंगोल को संसद भवन में स्थापित किया गया था."

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

तमिलनाडु के वेल्लोर में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान वेल्लोर में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कहते हैं, "तमिलनाडु में 10 साल तक कांग्रेस-द्रमुक सरकार थी। वह सरकार 12,000 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार और घोटालों में लिप्त थी। 9 वर्षों में, किसी ने भी मोदी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगाया है।" नरेंद्र मोदी सरकार ने दुनिया के सामने भारत का सम्मान बढ़ाया है। सरकार ने भारत को सुरक्षित भी बनाया है।'

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 'नरेन्द्र मोदी सरकार ने दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाने का काम किया है और नरेन्द्र मोदी सरकार ने ही भारत को सुरक्षित बनाने का भी काम किया है। साथ ही अभी नई संसद भवन का लोकार्पण किया और तमिलनाडु के चोल साम्राज्य के Sengol को संसद भवन में स्थापित किया। हाल ही में काशी और सौराष्ट्र में तमिल संगमम का आयोजन किया गया। इन आयोजनों के माध्यम से, पीएम मोदी ने गुजरात और यूपी में तमिलनाडु की समृद्ध संस्कृति और साहित्य को बढ़ावा दिया"। 

DMK सरकार के UPA का हिस्सा थी, हालांकि विभिन्न परीक्षाओं में तमिलनाडु के युवाओं के पास तमिल में परीक्षा देने का विकल्प नहीं था। हालांकि, अब अखिल भारतीय सेवाएं, सीएपीएफ और एनईईटी परीक्षाएं तमिल भाषा में लिखी जा सकती हैं। मोदी सरकार द्वारा चेन्नई-बेंगलुरु एक्सप्रेसवे के लिए 50,000 करोड़ रुपये प्रदान किए गए हैं। चेन्नई मेट्रो फेज 1 और 2 के लिए 72,000 करोड़ रुपए दिए गए हैं।

अमित शाह ने कांग्रेस और DMK दोनो 2G, 3G और 4G पार्टी बताया

ये कांग्रेस और DMK दोनों 2G , 3G और 4G पार्टी हैं- 
2G मतलब - 2 Generation 
3G मतलब - 3 Generation 
4G मतलब - 4 Generation
 
अमित शाह ने आगे कहा कि '18 साल तक डीएमके यूपीए का हिस्सा थी। उन्हें बताना होगा कि वे मदुरै में एम्स क्यों नहीं बना पाए... करुणानिधि परिवार 3जी है और उनकी 3 पीढ़ियां भ्रष्टाचार में लिप्त राजनीति का हिस्सा हैं। गांधी परिवार 4जी है, और राहुल गांधी देश पर शासन करने का लाभ उठाने वाली चौथी पीढ़ी हैं। अब समय आ गया है कि किसी तमिलनाडु के बेटे को तमिलनाडु का शासन दिया जाए।

calender
11 June 2023, 05:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो