पीएम मोदी का कांग्रेस पर तीखा वार, बोले- एक ही प्रोडक्ट बार-बार लॉन्च करने के चक्कर में दुकान पर ताला लगाने की नौबत

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब के दौरान पीएम मोदी ने कहा, 'मैं लंबे समय तक विपक्ष में रहने के विपक्ष के संकल्प की सराहना करता हूं... जिस तरह आप यहां (सरकार में) कई दशकों तक बैठे रहे, उसी तरह आप वहां बैठने का संकल्प लेते हैं.' (विपक्ष में)...जनता आपको अपना आशीर्वाद जरूर देगी.''

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi in Lok Sabha:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को संसद के निचले सदन लोकसभा को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन को संबोधित करते हुए विपक्ष पर हमला बोला.

 पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए कहा कि "जब राष्ट्रपति इस नए संसद भवन में हम सभी को संबोधित करने आए और जिस गौरव और सम्मान के साथ सेनगोल ने पूरे जुलूस का नेतृत्व किया - हम उसके पीछे चल रहे थे. जब हम उस पवित्र क्षण के प्रतिबिंब के साक्षी बनते हैं." नए संसद भवन में भारत की आजादी की इस नई परंपरा से लोकतंत्र का सम्मान बढ़ता है.”

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब के दौरान पीएम मोदी ने कहा, 'मैं लंबे समय तक विपक्ष में रहने के विपक्ष के संकल्प की सराहना करता हूं. जिस तरह आप यहां (सरकार में) कई दशकों तक बैठे रहे, उसी तरह आप वहां बैठने का संकल्प लेते हैं.' (विपक्ष में)...जनता आपको अपना आशीर्वाद जरूर देगी.''

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, ''मैं देख रहा हूं कि आपमें से कई लोग (विपक्ष) चुनाव लड़ने की हिम्मत भी खो चुके हैं. पिछली बार भी कुछ सीटें बदली थीं, मैंने सुना है कि कई लोग इस बार भी अपनी सीटें बदलने की सोच रहे हैं.'' यह भी सुना है कि कई लोग अब लोकसभा की बजाय राज्यसभा जाना चाहते हैं. वे स्थिति का आकलन कर अपनी राह तलाश रहे हैं.''

विपक्षी सांसद ने राष्ट्रपति के अभिभाषण में अल्पसंख्यकों के लिए कुछ नहीं होने का मुद्दा उठाया तो पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'हो सकता है कि आपके यहां मछुआरे अल्पसंख्यक नहीं हों, हो सकता है कि आपके यहां पशुपालक अल्पसंख्यक नहीं हों, हो सकता है कि किसान अल्पसंख्यक हों. आपके यहां अल्पसंख्यक नहीं, शायद आपके यहां महिलाएं अल्पसंख्यक नहीं...क्या हो गया है आपको?..कब तक विभाजन के बारे में सोचते रहोगे? कब तक समाज को बांटते रहोगे?

पीएम मोदी ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर बोला हमला, कहा- 'एक ही प्रोडक्ट बार-बार लॉन्च करने के चक्कर में, कांग्रेस की दुकान ताला लगाने की नौबत आ गई है.. आगे उन्होंने कहा कि, शासन के 10 साल के अनुभव के आधार पर, आज की मजबूत अर्थव्यवस्था और जिस तेज गति से भारत आगे बढ़ रहा है, उसे देखते हुए मैं विश्वास से कह सकता हूं कि हमारे तीसरे कार्यकाल में भारत... तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति. यह मोदी की गारंटी है."

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, ''हमने गरीबों के लिए 4 करोड़ घर बनाए. शहरी गरीबों के लिए हमने 80 लाख पक्के घर बनाए. अगर ये कांग्रेस की गति से बनते तो...इस काम को करने में 100 साल लग जाते.'' तब तक पाँच पीढ़ियाँ बीत चुकी होंगी.”

पीएम मोदी ने 2014 के अंतरिम बजट को उद्धृत करते हुए कहा, "2014 में भारत 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी। आज, भारत 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और फिर भी वे (कांग्रेस) चुप हैं...उन्होंने सपने देखने की क्षमता भी खो दी है...यह क्या मोदी की गारंटी है कि हमारे तीसरे कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति होगा..."

calender
05 February 2024, 05:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो