PM Modi News : पीएम मोदी आज लाल किले पर आयोजित पराक्रम दिवस समारोह में करेंगे शिरकत, PMO ने दी जानकारी

Prakram Divas 2024 : आज पीएम मोदी पराक्रम दिवस के अवसर पर दिल्ली के लाल किले पर आयोजित एक समारोह का उद्घाटन करेंगे. इसकी जानकारी पीएमओ ने दी है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Prakram Divas : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अयोध्या में बने राम मंदिर का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने देशवासियों को 500 वर्षों के बाद बने राम मंदिर के लिए बधाई भी दी. मंगलवार 23 जनवरी को पीएम मोदी पराक्रम दिवस के अवसर पर दिल्ली के लाल किले पर आयोजित एक समारोह का उद्घाटन करेंगे. यह समारोह 23 जनवरी से 31 जनवरी तक चलेगा, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे. इस बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से एक बयान भी जारी किया गया है.

आज मनाया जाएगा पराक्रम दिवस

देश में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के सम्मान में साल 2021 से हर वर्ष पराक्रम दिवस मनाया जाता है. पीएमओ ने बताया कि इस समारोह के दौरान पीएम गणतंत्र दिवस की झांकियों और सांस्कृतिक प्रदर्शनों के साथ ही देश की विविधता को प्रदर्शित करने के लिए पर्यटन मंत्रालय की ओर से आयोजित किए जा रहे भारत पर्व की डिजिटल रूप से शुरुआत भी करेंगे. आगे कहा गया कि लाल किले में इस साल आयोजित समारोह के दौरान ऐतिहासिक प्रतिबिंबों और जीवंत सांस्कृतिक अभिव्यक्ति को एक साथ जोड़ते हुए एक बहुआयामी उत्सव मनाया जाएगा.

इतने दिन चलेगा कार्यक्रम

पराक्रम दिवस कार्यक्रम 23 जनवरी से 31 जनवरी, 2024 तक चलने वाला है. पीएमओ ने कहा कि कार्यक्रम में नेताजी सुभाष चंद्र बोस और आजाद हिंद फौज की गहन विरासत पर आधारित होगा. इस दौरान आंगतुकों को नेताजी और आजाद हिंद फौज की उल्लेखनीय यात्रा दिखाने वाली दुर्लभ तस्वीरों तथा दस्तावेजों को प्रदर्शित करने वाले अभिलेखागारों की प्रदर्शनियों के जरिए एक शानदार अनुभव के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा. इस नौ दिवसीय कार्यक्रम में 26 मंत्रालयों और विभाग नागरिक केंद्रित पहल वोकल फॉर लोकल व विविध पर्यटन आकर्षणों को रेखांकित करेंगे.

calender
23 January 2024, 08:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो