Ayodhya Ram Mandir : आज से आम जनता के लिए खुलेगा राम मंदिर, श्रद्धालु कर पाएंगे रामलला के दर्शन

Ram Mandir : मंगलवार 23 जनवरी यानी आज से राम मंदिर आम लोगों के लिए खुल जाएगा. सभी प्रभु श्रीराम के दर्शन कर सकते हैं. मंदिर आने से पहले इन सबकी जानकारी जरूर इकट्ठा कर लें.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Ram Mandir News : अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर बने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पूरी हो चुकी है. इस समारोह में देश और दुनिया से कई बड़े दिग्गजों ने शिरकत की. देश की आम जनता रालला के दर्शन करने के लिए बेताब है. सभी रामभक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी है. मंगलवार 23 जनवरी यानी आज से राम मंदिर आम लोगों के लिए खुल जाएगा. सभी प्रभु श्रीराम के दर्शन कर सकते हैं. राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र समिति ने श्रद्धालुओं के दर्शन और रालला की आरती का समय बताया है. मंदिर आने से पहले इन सबकी जानकारी जरूर इकट्ठा कर लें.

मंदिर में दर्शन करने का समय

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की वेबसाइट के अनुसार रामलला के दर्शन के लिए मंदिर हर रोज अलग-अलग समय के अतंराल पर खोला जाएगा. रामभक्त सुबह के समय 7 बजे से 11.30 बजे तक भगवान श्रीराम के दर्शन कर सकते हैं. इसके बाद कुछ देर के लिए मंदिर के कपाट बंद कर दिए जाएंगे. फिर दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक मंदिर के कपाट खुलेंगे. माना जा रहा है कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में देश-विदेश से लाखों की संख्या में लोग रामलला के दर्शन करने आने वाले हैं.

रामलला की आरती का समय

राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित रामलला की मूर्ति की रोजाना दिन में दो बार आरती की जाएगी. सबसे पहले सुबह 6.30 बजे जागरण और श्रृंगार आरती की जाएगी. वहीं शाम 7.30 बजे संध्या आरती की जाएगी. आरती के समय आम लोगों के मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं. अगर कोई भक्त आरती में शामिल होना चाहता है तो उसके लिए विशेष पास की व्यवस्था की गई है. यह पास तीर्थ क्षेत्र की वेबसाइट से ऑनलाइन और जन्मभूमि में स्थित कैंप ऑफिस से ऑफलाइन मिलेगा. आपको बता दें कि पास के लिए श्रद्धालुओं को एक आईडी प्रूफ दिखाना अनिवार्य होगा. मंदिर में रोजाना एक से डेढ़ लाख श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है.

calender
23 January 2024, 07:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो