लाल किले पर की गई घोषणाओं के लिए PM मोदी ने की बैठक, गरीब और माध्यम वर्ग के आवास के लिए किफायती ऋण

PM Modi Speech: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लाल किले भाषण में की गई घोषलाओं की समीक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक की. इस बैठक में पीएम मोदी ने गरीबों और मध्यम वर्ग के आवास...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi Speech: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लाल किले भाषण में की गई घोषलाओं की समीक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक की. इस बैठक में पीएम मोदी ने गरीबों और मध्यम वर्ग के आवास के लिए किफायती ऋण लागू करने की तैयारियों की समीक्षा की.

अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में प्रधानमंत्री ने घरों के लिए सौर ऊर्जा सुनिश्चित करने का उल्लेख किया था. प्रधानमंत्री ने इस योजना को क्रियान्वित करने की तैयारियों की समीक्षा भी की.

प्रधानमंत्री ने 15 अगस्त के मौके पर लाल किले के भाषण से कहा था कि पाचं वर्षों में देश दुनिया की पहली तीन अर्थव्यवस्थाओं में अपना स्थान बनाएगा. उन्होंने कहा था कि फिलहाल में साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं वो एक प्रकार से माध्यम वर्ग की ताकन बन गए हैं. 

आगे उन्होंने कहा था कि जब गरीबी की क्रय शक्ती बढ़ती है तो मध्यम वर्ग की व्यापारिक शक्ती बढ़ती है. कस्बे और शहर की आर्थिक व्यवस्था तेज गति से चलती है. साथ ही यह आपस में जुड़ा हुआ हमारा पृथ्वी चक्र है. हम इसे ताकत देकर आगे बढ़ना चाहते हैं

Topics

calender
07 October 2023, 04:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो