Pm Modi: पीएम मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री से फोन पर की बात, जानिए किन मुद्दों पर हुईं चर्चा?

Pm Modi: इजरायल और आतंकी संगठन हमास के बीच जग जारी है, इसी बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • पीएम मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री से फोन पर की बात
  • इजरायल के वर्तमान हालात को लेकर की चर्चा

Pm Modi: इजरायल और आतंकी संगठन हमास के बीच जग जारी है. इसी बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की. पीएम मोदी ने बताया कि बेंजामिन नेतन्याहू ने मुझे फोन किया था. इस दौरान मैंने उनसे कहा की हम हर मुश्किल खड़ी में उनके साथ हैं. 

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर  लिखा, ''मैं प्रधानमंत्री नेतन्याहू का फोन करके मुझे स्थिति पर अपडेट देने के लिए धन्यवाद देता हूं. भारत के लोग इस मुश्किल समय में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं. भारत आतंकवाद के सभी रूपों की कड़ी निंदा करता है.''

रॉकेट हमले को मोदी ने बताया आतंकी हमला 

इससे पहले शनिवार को पीएम मोदी ने फ़लस्तीन के आतंकी संगठन हमास द्वारा इजरायल में किए गए रॉकेट हमले को आतंकी हमला बताया था. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा था की मैं इजरायल में हुए हमले से स्तब्ध हूं हमारी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं.

इजरायल में अभी क्या हैं हालात

बता दें कि न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस (एपी) के अनुसार इजरायल ने गाजा पर स्ट्रिप पर हवाई हमला बढ़ाकर इसकी पूरी तरह से घेराबंदी कर दी है. गाजा में स्वास्थ्य ,मंत्रालय ने कहा है कि इजराइयल हमलों  में 680 से अधिक लोग मारे गए हैं और 3700 से अधिक लोग घायल हुए हैं. वहीं न्यूज एजेंसी अलजाजीरा के अनुसार इजरायल में 900 से अधिक लोगों की मौत हुईं है. इसी बीच हमास की आतंकी सेना ने धमकी दी है कि जब -जब इजरायल गाजा के नागरिकों को उनके घरों में बिना किसी चेतावनी के निशाना बनाएगा, वह तब-तब एक इजरायली बंधक नागरिक की हत्या करेगा.     

calender
10 October 2023, 05:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो