PM Modi: 2047 तक दुनिया में फहराया जाएगा विकसित भारत का तिरंगा, लाल किले की प्राचीर से बोले प्रधानमंत्री

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले ध्वजारोहण किया और राष्ट्र को संबोधित किया.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

77th Independence Day PM Modi Red Fort Speech: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले पर ध्वजारोहण करते हुए राष्ट्र को संबोधित किया. पीएम मोदी ने लाल किले से लगातार 10वीं बार तिंरगा फहराते हुए देश के नाम संबोधन दिया. इस दौरान पीएम मोदी ने दावा किया है कि वे अगली बार फिर से 15 अगस्त पर लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फराएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि साल 2047 में जब देश आजादी के 100 साल पूरे कर चुका होगा..तब हमें दुनिया में भारत का ध्वज एक विकसित राष्ट्र के तौर पर फहराना है. पीएम मोदी ने कहा कि 2047 तक विकसित भारत एक विकसित राष्ट्र बन कर रहेगा. साथ ही हमें भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण जैसी तीन बुराईयों से लड़ना होगा.

2047 तक दुनिया में बुलंद होगा विकसित भारत का तिरंगा-पीएम 

आजादी की 77वीं वर्षगांठ पर पीएम मोदी ने कहा, “लाल किले से मैं आपसे कुछ मांगने आया हूं. अपने अनुभव के आधार पर मैं कह रहा हूं कि आज गंभीरतापूर्वक हमें उन चीजों को बदलना होगा. जब 2047 में देश आजादी के 100 साल मनाएगा. तो उस समय तिरंगा एक विकसित भारत का झंडा होना चाहिए. हमें रुकना नहीं है, उसके लिए सुचिता, पारदर्शिता और निष्पक्षता पहली जरूरत है. हमें इसे मजबूती से खाद पानी देना चाहिए.”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “2047 में जब देश आज़ादी के 100 का जश्न साल मनाएगा तो मेरा देश विकसित भारत बन कर रहेगा. मैं देश के सामर्थ्य के आधार पर ये कह रहा हूं.” पीएम मोदी ने कहा, “अगर देश विकास चाहता है, देश 2047 में विकसित भारत का सपना पूरा करना चाहता है तो किसी भी हालत में भ्रष्टाचार को बर्दाश्त ना करें.”

calender
15 August 2023, 10:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो