PM मोदी आज पहली बार बाटेंगे नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड, 3 इंटरनेशनल समेत 23 विजेता किए जाएंगे सम्मानित

National Creators Award: प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी आज यानी 8 मार्च को सुबह 10:30 बजे भारत मंडपम, नई दिल्ली में पहला राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार प्रदान करेंगे. इस अवसर पर वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

National Creators Award:पीएम मोदी शुक्रवार को पहली बार नेशनल क्रिएटर्स पुरस्कार प्रदान करेंगे. कार्यक्रम का आयोजन सुबह तकरीबन साढ़े 10 बजे से भारत मंडपन में किया जाएगा. भारत में पहली बार दिए जा रहे इस पुरस्कार के लिए करीब 1.5 लाख नामांकन आए हैं और लगभग 10 लाख वोट डाले गए हैं. नेशनल क्रिएटर्स पुरस्कार के लिए 3 अंतरराष्ट्रीय क्रिएटर्स सहित 23 विजेताओं को चुना गया है.

नेशनल क्रिएटर्स पुरस्कार देने के बाद पीएम मोदी वहां मौजूद लोगों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि, यह पुरस्कार देश में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए रचनात्मक का उपयोग करने के लिए दिए जा रहे हैं.

20 विभिन्न श्रेणियों में 1.5 लाख से ज्यादा नामांकन प्राप्त

राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. पहले बार दिए जा रहे इस पुरस्कार के लिए 20 विभिन्न श्रेणियों में 1.5 लाख से ज्यादा नामांकन मिले थे. इसके बाद, वोटिंग राउंड में विभिन्न पुरस्कार श्रेणियों में डिजिटल रचनाकारों के लिए लगभग 10 लाख वोट डाले गए.

calender
08 March 2024, 07:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो