Amritsar Blast: स्वर्ण मंदिर के पास फिर हुआ धमाका, 5 लोग हुए गिरफ्तार

पंजाब के अमृतसर बुधवार की आधी रात एक जोरदार धमाका हुआ। अमृतसर के स्वर्ण मंदिर से कुछ दूरी पर धमाके जैसी भारी आवाज सुनाई दी। मौके पर पंजाब पुलिस की फॉरेंसिक टीम मौजूद है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

पंजाब के अमृतसर बुधवार की आधी रात एक जोरदार धमाका हुआ। अमृतसर के स्वर्ण मंदिर से कुछ दूरी पर धमाके जैसी भारी आवाज सुनाई दी। मौके पर पंजाब पुलिस की फॉरेंसिक टीम मौजूद है। इसी बीच श्रीहरिमंदिर साहिब के पास हेरिटेज स्ट्रीट में हुए लगातार तीन धमाकों के 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आधी रात हुआ विस्फोट

अमृतसर के पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने कहा कि ' हमें रात में 12:15 बजे के आसपास जानकारी मिली की एक धमाके जैसी भारी आवाज़ सुनाई दी है शायद फिर से धमाका हुआ है। हम अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं कि यह एक धमाका था इसकी जांच की जा रही है। लोगों को सत्यापित किया जा रहा है।

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास धमाके जैसी तेज़ आवाज़ सुनाई देने के बाद श्री गुरु रामदास जी निवास भवन के बाहर पुलिस ने संदिग्धों को घेरा। पुलिस के अनुसार यह आवाज़ विस्फोट हो सकती है हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

श्री हरिमंदिर साहिब के पास बुधवार की आधी रात को हुए धमाके के बाद पुलिस ने नवविवाहित जोड़े सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। यह जोड़ा गुरदासपुर का बताया जा रहा है। लेकिन पुलिस अधिकारी मामले को लेकर कुछ नहीं बता रहे। पकड़े पांच आरोपियों के कब्जे से विस्फोटक बरामत किए गए हैं। धमाके के पीछे शांति को भंग करना था। ब्लास्ट में पटाखों में इस्तेमाल विस्फोटक का उपयोग किया गया था।

दो बार पहले भी हो चुका है धमाका

पंजाब के श्री हरिमंदिर साहिब के पास क्षेत्र हेरिटेज स्ट्रीट में सोमवार सुबह 6:30 बजे ठीक उसी जगह पर फिर धमाका हुआ। वहीं 6 मई यानी शनिवार को हुआ था। घटना के समय सड़क पर ज्यादा आवाजाही नहीं थी। पुलिस के कई बड़े अधिकारी घनास्थल पर पहुंच चुके हैं जांच जारी है। 8 मई को स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट में विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हुआ था।


 

calender
11 May 2023, 09:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो