Punjab Weather: टूट गया 36 सालों का रिकॉर्ड, पंजाब में मई के महीने में दिखा जनवरी जैसा कोहरा

Punjab Weather Update: पंजाब और हरियाणा में गुरुवार को एक बार फिर दस्तक दी। कई जगहों पर बारिश के साथ-तेज हवाएं भी चली जिससे मई के महीने में जनवरी जैसा कोहरा नजर आ रहा है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • जैसा कि आप लोग जानते ही हैं कि पंजाब में लगातार मौसम का बदलाव देखा जा रहा है।

Punjab Weather Update: जैसा कि आप लोग जानते ही हैं कि पंजाब में लगातार मौसम का बदलाव देखा जा रहा है।बारिश होने के साथ-साथ ही तेज हवाएं भी चल रही हैं जिससे लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है।शुक्रवार को हरियाणा में एक अलग ही नजारा देखने को मिला। उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और तेज हवाएं चलने के बाद शुक्रवार की सुबह मौसम में अचानक से इतना बदलाव आ गया कि सुबह-सुबह जनवरी जैसा कोहरा छाया हुआ नजर आया।

इसके साथ ही विजिबिलिटी 100 मीटर तक दर्ज की जा चुकी है।यदि आप मौसम विभाग की माने तो उनका कहना है कि लगातार हो रही बारिश और तेज हवाओं के चलते मौसम में इस तरह का बदलाव आया है जिसे देख पंजाब और हरियाणा के लोग हैरान हैं।

कभी भी हो सकता है तापमान में बदलाव

चंडीगढ़ मौसम विभाग के अनुसार पंजाब में अभी दो से तीन और गर्मी से राहत के आसार बने हुए हैं। पंजाब और हरियाणा के कई जिलों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने बताया है कि बारिश के चलते मौसम में कभी भी बदलाव देखा सकता है।तापमान नीचे भी गिर सकता है और तापमान में बढ़ोतरी भी हो सकती है।आपको बता दें कि हरियाणा और राजस्थान के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ की वजह से वर्तमान में बारिश के आसार बने हुए हैं।

फिर दी बारिश ने दस्तक

पंजाब के कई इलाकों में गुरुवार की रात बारिश होने के साथ-साथ ही तेज और ठंडी हवाएं चली। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 7 मई कर मौसम में इस तरह का बदलाव देखा जायेगा। 8 मई से मौसम में कुछ बदलाव देखे जायेगे। तरनतारन, अमृतसर, मुक्तसर, जलांधर सहित कई जिलों में कल बारिश और तेज हवाओं ने दस्तक दी थी।

calender
05 May 2023, 02:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो