CII लुधियाना जोन ने डिजिटल बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन पर कार्यशाला का किया आयोजन

Ludhiana News: सीआईआई लुधियाना जोन ने आज एवन साइकिल्स लिमिटेड परिसर में सीटी यूनिवर्सिटी के सहयोग से अपने सदस्यों के लिए डिजिटल बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन पर कार्यशाला का आयोजन किया,

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ludhiana News: सीआईआई लुधियाना जोन ने आज एवन साइकिल्स लिमिटेड परिसर में सीटी यूनिवर्सिटी के सहयोग से अपने सदस्यों के लिए डिजिटल बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन पर कार्यशाला का आयोजन किया, जिसमें 45 सीआईआई सदस्यों ने भाग लिया. 

पहली बातचीत के दौरान  CII लुधियाना जोन और जेएमडी एवन साइकिल्स लिमिटेड के अध्यक्ष, ऋषि पाहवा ने साझा किया कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस डिजिटल परिवर्तन में मुख्य तकनीकों में से एक है जो व्यवसायों को बढ़ने में मदद कर रही है. वास्तव में, रिसर्च एंड मार्केट्स की नई रिपोर्ट के अनुसार, AI को 2025 तक 52% की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर हासिल करने की उम्मीद है.

जो वैश्विक व्यवसायों द्वारा इसके तेजी से अपनाने का संकेत देता है. AI को अब राष्ट्रीय सुरक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, लॉजिस्टिक्स और शिक्षा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में एकीकृत और तैनात किया जा रहा है. श्री पाहवा ने कहा कि एआई की सीखने और अधिक डेटा के साथ सुधार करने की क्षमता के साथ, यह संगठनों को सफल डिजिटल परिवर्तन रोडमैप विकसित करने में भी सहायता कर सकता है.

संजीव जैन, ऑटोमेशन विशेषज्ञ और संस्थापक - CEOITBOX ने अपने विचार साझा किए कि कैसे प्रौद्योगिकी तेजी से व्यवसाय की दुनिया को बदल रही है. उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे क्लाउड, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग जैसी नई तकनीकों के आने से हमारे व्यापार करने के तरीके में बदलाव आ रहा है और उद्यमियों के लिए यह कैसे महत्वपूर्ण है कि वे न केवल इन तकनीकों को सीखें और समझें बल्कि अपनी टीमों के साथ उनका उपयोग करना शुरू करें.

इन तकनीकी स्तंभों का उपयोग करके, वे न केवल दिन-प्रतिदिन के व्यवसाय की कठिनाइयों से निपट सकते हैं बल्कि ऐसे मॉडल भी विकसित कर सकते हैं जो उन्हें ज्यामितीय विकास दे सकें. साथ ही, भारतीय व्यवसायों को वैश्विक दिग्गज बनने और भारत को गौरवान्वित करने की अनुमति दें। नियमित अग्निशमन पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय यह महत्वपूर्ण है कि उद्यमी अपनी टीमों के साथ इन आवश्यक प्रौद्योगिकियों पर प्रशिक्षण भी लें ताकि वे खेल में आगे रहें और अपने व्यवसाय को बढ़ाने के नए अवसरों और नए तरीकों का पता लगा सकें. उन्होंने प्रतिभागियों के प्रश्नों का बखूबी उत्तर दिया.

यह सभी के लिए एक उपयोगी सत्र था और सीआईआई लुधियाना के संयोजक श्री रणदीप भोगल के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ इसका समापन हुआ, साथ ही अतिथि वक्ता के प्रति कृतज्ञता का प्रतीक भी प्रस्तुत किया गया. इंटरैक्टिव सत्र में कई प्रमुख सीआईआई सदस्यों ने भाग लिया, जिनमें श्री मंदीप पाहवा, श्री नवीन एलबी मौर्य, श्री राकेश कुमार, डॉ. प्रेम कुमार, श्री गुरमीत कुलार, श्री अमित मेहता, डॉ. दीपक जैन, श्री नितेश गर्ग शामिल थे. श्री अनश्वर नागपाल, श्री पंकज टक्कर, श्री पुनीत टक्कर, श्री सुशील सचदेवा, श्री गुप्ता, श्री जसविंदर सिंह भोगल, श्री अजय भारती, श्री अजय पुधीर और अन्य भी शामिल हुए.

calender
21 February 2024, 08:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो