पंजाब के प्रतिष्ठित संस्थान को नहीं छीनने देगी: राघव चड्ढा

पंजाब यूनिवर्सिटी में हरियाणा की हिस्सेदारी को लेकर चंडीगढ़ में हुई मीटिंग में बात नहीं बन पाई। पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित की अध्यक्षता में एक घंटे चली बैठक में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने अपना पक्ष रखा, लेकिन पंजाब के सीएम ने सभी दलीलों को खारिज करते हुए हिस्सेदारी देने से मना कर दिया।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • पंजाब के प्रतिष्ठित संस्थान को नहीं छीनने देगी: राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने सोमवार को शिरोमणि अकाली दल (SAD) और केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर पंजाब में शिरोमणि अकाली दल की सरकार होती तो वे पंजाब की हर संस्था को बेच देते। लेकिन आम आदमी पार्टी ऐसा नहीं होने देगी।

उच्च शिक्षा विभाग को लिखे पत्र में, यह उल्लेख किया गया है कि पंजाब की राज्य सरकार को पंजाब विश्वविद्यालय के केंद्रीय विश्वविद्यालय बनने पर कोई आपत्ति नहीं है, बशर्ते कि विश्वविद्यालय के शासी निकाय में कोई बदलाव न हो और राज्य के कॉलेजों की संबद्धता बनी रहे विश्वविद्यालय के साथ।

इसे ट्विटर पर ट्वीट करते हुए राघव चड्ढा ने लिखा, 'अगर बादलों की बात होती तो वे पंजाब की हर संस्था को बेच देते। 2008 में, एसएडी सरकार ने पंजाब विश्वविद्यालय, पंजाब, पंजाबियों और पंजाबियत का प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था के लिए केंद्रीय दर्जे पर अनापत्ति घोषित की। आप केंद्र को इस प्रतिष्ठित संस्थान को छीनने नहीं देगी।”

बता दें कि पंजाब यूनिवर्सिटी में हरियाणा की हिस्सेदारी को लेकर चंडीगढ़ में हुई मीटिंग में बात नहीं बन पाई। पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित की अध्यक्षता में एक घंटे चली बैठक में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने अपना पक्ष रखा, लेकिन पंजाब के सीएम ने सभी दलीलों को खारिज करते हुए हिस्सेदारी देने से मना कर दिया। उन्होंने कहा चंडीगढ़ स्थित विश्वविद्यालय हमेशा पंजाब की विरासत और विरासत से जुड़ा हुआ है। अब इसी मुद्दे को लेकर 3 जुलाई सुबह 11 बजे होगी अगली मीटिंग बुलाई गई है

calender
05 June 2023, 03:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो