सिख गुरुद्वारा एक्ट 1925 में संशोधन करेगी पंजाब सरकार: राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghad Chaddha) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि पंजाब सरकार सिख गुरुद्वारा अधिनियम 1925 में बदलाव करने जा रही है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • सिख गुरुद्वारा एक्ट 1925 में संशोधन करेगी पंजाब सरकार: राघव चड्ढा

Raghav Chadha: आम आदमी पार्टी (AAP) के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghad Chaddha) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि पंजाब सरकार सिख गुरुद्वारा अधिनियम 1925 में बदलाव करने जा रही है. राघव चड्ढा ने ट्वीट करते हुए लिखा," हमारे गुरु साहिबान की शिक्षाओं को सार्वभौमिक रूप से सुलभ बनाने के लिए, पंजाब में हमारी आप सरकार सिख गुरुद्वारा अधिनियम, 1925 में संशोधन कर रही है."

इसको लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (Bhagwant Mann) ने भी बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि पंजाब की आम आदमी पार्टी वाली सरकार सिख गुरुद्वारा 1925  एक्ट में एक और क्लॉज एड करने जा रही है. 

बता दें कि पंजाब सरकार की तरफ से यह कदम उठाए जाने के बाद श्री हरमंदिर साहिब से गुरबाणी का प्रसारण सभी के लिए मुफ्त हो जाएगा. भगवंत सिंह मान ने रविवार को ट्वीट करते हुए यह बताया था कि सोमवार यानी 20 जून को इस संबंधित प्रस्ताव राज्य की विधानसभा में लाया जाएगा. अगर आज यह प्रस्ताव पास होता है तो फिर पंजाब के लिए आज का दिन ऐतिहासिक होगा.

calender
19 June 2023, 12:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो