ज़ेलेंस्की को लगी भूख..... ऋषि सुनक ने खिलाई मां के हाथ से बनी मिठाई, वीडियो हुआ वायरल

ऋषि सुनक ने यूक्रेन के राष्ट्रपति को अपनी मां के हाथ से बनी मिठाई गिफ्ट की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में सुनक अपनी मां के द्वारा बनाई गई मिठाई का ज़िक्र करते नज़र आ रहे हैं.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • ऋषि सुनक ने यूक्रेन के राष्ट्रपति को अपनी मां के हाथ से बनी मिठाई गिफ्ट की.

Viral Video: हाल ही में सोशल मीडिया पर एक विडियो ख़ूब वायरल हो रहा है. जिसमे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की को अपनी मां के हाथों की बनी मिठाई खिलाते दिख रहे हैं. इस वीडियो का ज़िक्र ख़ुद सुनक ने एक इंटरव्यू में किया. ऋषि सुनक ने इंटरव्यू में कहा कि मेरी मां कुछ मिठाइयां बहुत अच्छी बनाती हैं , जिसमे वो भारतीय मिठाई बर्फी बहुत ही शानदार बनाती हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को मैंने बर्फी खाने का ऑफर दिया. वह मिठाई ज़ेलेंस्की को बहुत पसंद आई.  इसको खाने के बाद उन्होंने मिठाई की ख़ूब तारीफ़ भी की.


इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो 

ऋषि सुनक ने ये वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया. जिसके उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि 'ऐसा हर दिन नहीं होता है कि ज़ेलेंस्की आपकी मां के हाथ की बनी मिठाई खाएं. उन्होंने बताया कि जब हम दोनों बातचीत कर रहे थे. तब ही ज़ेलेंस्की को भूख लगने लगी, जिसके बाद मैंने अपनी मां द्वारा बनाई मिठाइयां उन्हें ऑफर की. वह मिठाई ज़ेलेंस्की को बहुत पसंद आई.  इसको खाने के बाद उन्होंने मिठाई की ख़ूब तारीफ़ भी की थी.


यूक्रेन को वायु रक्षा मिसाइलें देगा ब्रिटेन 

ज़ेलेंस्की के इस दौरे पर सुनक ने कहा कि ब्रिटेन यूक्रेन को वायु रक्षा मिसाइलें और मानव रहित हवाई प्रणालियाँ प्रदान करेगा, जिसे आने वाले महीनों में दिया जाएगा.  इतना ही नहीं, सुनक ने इस दौरान ऐलान किया कि यूक्रेन को दिए जाने वाले नए हथियारों में 200 किलोमीटर से अधिक की दूरी वाले नए ड्रोन भी शामिल हैं.

ब्रिटेन दौरे पर थे यूक्रेन के राष्ट्रपति

रूस और यूक्रेन के बीच जंग अभी भी जारी है. यूक्रेन के राष्ट्रपति अपने देश के लिए समर्थन जुटाने में लगे हैं. ब्रिटेन चौथा यूरोपीय देश है, जिसकी पिछले कुछ दिन में जेलेंस्की ने यात्रा की है. ब्रिटेन से पहले वो जर्मनी और इटली और फ्रांस की यात्रा पर थे. हाल ही में यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने अपने यूरोपीय दौरे के दौरान ब्रिटेन का दौरा किया था, जहां रूस के ख़िलाफ़ जवाबी कार्रवाई के लिए ब्रिटेन से नए हथियार लेने की बात की थी. ज़ेलेंस्की फरवरी 2022 से दूसरी बार यूके आये थे.
 

calender
19 June 2023, 12:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो