अरुण गोयल के बीजेपी छोड़ने पर ओवैसी से उठाए सवाल, कह डाली ये बड़ी बात

Arun Goel Resign: देश में कुछ दिनों बाद 2024 के लोकसभा चुनाव होने हैं, इससे पहले चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इस मामले पर ओवैसी ने कहा कि यह बहुत चौंकाने वाली बात है.

JBT Desk
JBT Desk

Owaisi On Arun Goel Resign: देशभर में तमाम राजनीतिक पार्टियां चुनाव की तैयारी में जु़टी हुई हैं. सभी दल एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी भी कर रहे हैं. वहीं लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इससे राजनीतिक गलियारों में चर्चा होने लगी है. इस मामले पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रिया दी है. ओवैसी ने कहा कि यह बहुत चौंकाने वाली बात है. जब भारतीय चुनाव आयोग 13 मार्च के बाद किसी भी दिन कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है. ऐसे में चुनाव आयुक्त अरुण गोयल का इस्तीफा देने से कई सवाल खड़े होते हैं.

क्या बोले ओवैसी

असुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैंने संसद में कहा था कि सरकार सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ जाकर मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति का तरीका बदल रही है. इससे अगर इन्हें नियुक्त करने वाले तीनों में से दो सरकार के हैं तो तय है कि सरकार अपने लोगों को ही रखेगी. ओवैसी ने आगे कहा कि अरुण गोयल या सरकार को इसका कारण बताना चाहिए कि चुनाव से ठीक पहले ऐसा क्यों हुआ.

अब सिर्फ एक ही आयुक्त बचे

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही तीन सदस्यों वाले चुनाव आयोग में पहले से ही एख पद खाली चल रहा था. अब अरुण गोयल के इस्तीफे के बाद चुनाव पैनल में केवल श्री कुमार ही बचे हैं. सूत्रों के मुताबिक अगले हफ्ते लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है. लेकिन अरुण गोयल के जाने से तारीखों की घोषणा में थोड़ी देरी हो सकती है. नए सीईसी की नियुक्ति प्रक्रिया में कानून मंत्री के नेतृत्व वाली और दो केंद्रीय सचिवों सहित एक सर्च कमिटी शामिल होगी.

calender
10 March 2024, 05:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो