"कुछ तो मजबूरी होगी.. वरना यूहीं कोई बेवफा नहीं होता", BJD और YSRCP के सवाल पर राघव चड्ढा का शायराना जवाब

Raghav Chadha: लोकसभा में बहुमत वाली भाजपा को राज्यसभा में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और बीजू जनता दल ने इस बिल पर समर्थन देने का ऐलान किया है. दोनों पार्टियों द्वारा दिए जा रहे समर्थन पर सांसद राघव चड्ढा ने तंज कसा है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • आज लोकसभा में दिल्ली सेवा बिल पेश करेंगे अमित शाह
  • BJD और YSRCP ने बिल का समर्थन करने का किया ऐलान
  • आज संसद के दोनों सदनों में पारित किया जा सकता है बिल

Raghav Chadha On Delhi Service Bill: संसद में आज केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली सेवा बिल पेश की जायेगी. जिसको लेकर बीजेपी ने अपने सांसदों को व्हिप जारी करते हुए आज पूरे दिन संसद में मौजूद रहने को कहा है. लोकसभा में बहुमत वाली भाजपा को राज्यसभा में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और बीजू जनता दल ने समर्थन देने का ऐलान किया है. बीजेडी और वाईएसआरसीपी द्वारा दिल्ली सेवा बिल पर समर्थन देने के फैसले पर आम आदमी पार्टी सांसद राघव चड्ढा ने शायराना अंदाज में हमला बोला है. इस दौरान उन्होंने कहा कि "कुछ तो मजबूरी होगी, वरना यूहीं कोई बेवफा नहीं होता."

जरूर उनकी कोई मजबूरी रही होगी-  राघव चड्ढा

इस दौरान राघव चड्ढा ने कहा कि बीजेडी और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी का सवाल है तो ये दो बड़ी पार्टियां हैं, जो देश के दो महत्वपूर्ण राज्य सरकारें चला रही हैं. लेकिन फिर भी उन लोगों ने राज्य की शक्तियां छिन कर सारी शक्तियां केंद्र में लीन करने वाले  एक अलोकतांत्रिक, असंवैधानिक बिल का समर्थन करने का फैसला लिया है. बस मुझे इतना ही कहना है "कुछ तो मजबूरी होगी, वरना यूहीं कोई बेवफा नहीं होता, जी करता है कि बहुत सच कहूं, क्या करें हौसला नहीं होता. जरूर उनकी कोई मजबूरियां रही होगी जिसके चलते उनलोगों ने ये फैसला लिया होगा.

 

'गैर भाजपा शासित राज्यों की शक्ति छिनने की कोशिश'

एक खतरनाक बिल को राज्य सरकार की शक्तियों को धवस्त करने वाले कानून को सिर्फ दिल्ली के परिप्रेक्ष्य से नहीं देखना चाहिए. अगर ये प्रयोग दिल्ली में सफल हो गया, फिर ये देश के तमाम गैर भाजपा शासित राज्यों में लागू किया जाऐगा और राज्य सरकारों की शक्तियां छिनी जायेगी. 

दिल्ली सेवा बिल के समर्थन और खिलाफ में वोट करने को लेकर चल रही चर्चा के बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रूख साफ कर दिया है. उन्होंने कहा कि हम ना ही एनडीए के साथ है और ना ही इंडिया गठबंधन के साथ है. 

calender
02 August 2023, 10:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो