Rahul Gandhi Kerala Visit: राहुल गांधी ने केरल के कोझिकोड में सामुदायिक विकलांगता प्रबंधन केंद्र की रखी आधारशिला

Rahul Gandhi Kerala Visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी सांसदी बहाल होने के बाद केरल के दौरे पर हैं, रविवार को उन्होंने कोझिकोड में सामुदायिक विकलांगता प्रबंधन केंद्र की आधारशिला रखी

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rahul Gandhi Kerala Visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी सांसदी बहाल होने के बाद केरल के दौरे पर हैं, रविवार को उन्होंने कोझिकोड में सामुदायिक विकलांगता प्रबंधन केंद्र की आधारशिला रखी. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता अपना मणिपुर दौरे का अनुभव शेयर किया और केंद्र को जमकर निशाना बनाया. 

उन्होंने अपने भाषण की जब शुरुआत की तो कहा कि मै मीडिया के सभी मित्रों को स्वागत करना चाहता हूं. मैने उन्हे दोस्त कहा लेकिन मुझे नहीं पता कि मैरे साथ मित्र जैसा व्यवहार करते हैं या नहीं. मै राष्ट्रीय मीडिया की बात कर रहा हूं.

कोझिकोड के कोडेनचेरी में सामुदायिक विकलांगता प्रबंधन केंद्र की आधारशिला रखने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, "मुझे व्यक्तिगत रूप से विकलांगता की अवधारणा पसंद नहीं है क्योंकि मेरा मानना है कि हर एक व्यक्ति में कुछ अद्वितीय क्षमता होती है. यह अलग बात है कि समाज उन्हें वह क्षमता खोजने नहीं देता लेकिन मेरा मानना है कि हर एक व्यक्ति में विशाल ताकत होती है."

उन्होंने आगे कहा कि, इस केंद्र का लक्ष्य बच्चों को शीघ्र हस्तक्षेप, उपचार और पुनर्वास प्रदान करना होगा। यह मनोचिकित्सा, व्यवहार चिकित्सा, फिजियोथेरेपी प्रदान करेगा...मैं इस सुविधा के लिए सांसद निधि से 55 लाख रुपये देकर बहुत खुश हूं."

calender
13 August 2023, 08:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो