Rajasthan News : एक बार फिर हुई पाक की नापाक साजिश, श्रीगंगानगर से पकड़ा गया पाकिस्तानी ड्रोन

Pakistani Drone In Sriganganagar : राजस्थान के श्रीकरणपुर में इंटरनेशनल बॉर्डर के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन मिला है. ड्रोन के साथ सेना को 2 पैकेट भी मिले हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Pakistani Drone : पाकिस्तान भारत के खिलाफ हमेशा कोई नापाक हरकतें करता रहता है. पाक अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है. भारतीय सेना ने हर बार पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया है. अब एक बार फिर पाकिस्तान से अपनी नापाक हरकत की है. दरअसल उसने भारत में हथियारों और ड्रग्स की सप्लाई करने के लिए ड्रोन का उपयोग करना शुरू कर दिया है. राजस्थान के श्रीकरणपुर में इंटरनेशनल बॉर्डर के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन मिला है. सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने इस ड्रोन को पकड़ लिया है.

सेना ने कब्जे में लिया ड्रोन

रविवार 1 अक्टूबर को सीमा सुरक्षा बल ने श्रीकरणपुर में बॉर्डर से पाकिस्तानी ड्रोन को अपने कब्जे में ले लिया है. ड्रोन के साथ सेना को 2 पैकेट भी मिले हैं. एक पैकेट में 8 राउंड और एक पिस्टल बरामद हुई है. इसके अलावा मैगनीज भी मिली है. वहीं दूसरे पैकेट में ड्रग्स होने का शक है. बता दें ड्रोन मिलने के बाद सेना के जवान तलाशी अभियान चला रहे हैं. जानकारी के अनुसार ये सर्च ऑपरेशन हेरोइन की डिलीवरी लेने आए तस्करों की आशंका में चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Delhi: 7 साल का प्यार और शक के चलते रेत दिया गला.., दिल्ली में लिव-इन का खौफनाक मंजर  

हथियारों की तस्करी

जानकारी के मुताबिक पिछले कुछ समय से पाकिस्तान ड्रोन के सहारे भारत में गोला-बारूद और ड्रग्स पहुंचाने का काम कर रहा है. पंजाब, जम्मू-कश्मीर तक भारत-पाकिस्ताम सीमा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार ड्रोन पकडे जा रहे हैं. बीएसएफ पाक की ऐसी गतिविधियों पर नजर बनाए हैं और हर नापाक इरादों को तोड़ रहे हैं. अधिकतर मामले पंजाब में सामने आए हैं. वहीं भारत सरकार ने भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन की गतिविधियों को रोकने के लिए नया सिस्टम लाने वाली है. जल्दी ही देश की सीमाओं पर एंटी-ड्रोन सिस्टम लागू किया जाएगा.

calender
01 October 2023, 05:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो