IIT Jodhpur: पीएम मोदी कल राष्ट्र को समर्पित करेंगे आईआईटी जोधपुर, राजस्थान को देंगे कई सौगात

PM Modi: पीएम मोदी 5 अक्टूबर को राजस्थान के जोधपुर का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे और जोधपुर आईआईटी देश को समर्पित करेंगे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

IIT Jodhpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (5 अक्टूबर) को राजस्थान का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) जोधपुर परिसर राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी जोधपुर में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. बता दें कि आईआईटी जोधपुर की स्थापना साल 2008 में 7 अन्य आईआईटी के साथ की गई थी. ये संस्थान जोधपुर-नागौर राजमार्ग पर 852 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है.

बुधवार को आईआईटी जोधपुर ने एक बयान जारी कर कहा, "पिछले 15 वर्षों में, आईआईटी जोधपुर ने अपने बहु-विषयक और नवाचार-उन्मुख पाठ्यक्रमों को और मजबूत अनुसंधान कार्यक्रमों के साथ खुद को प्रतिष्ठित किया है. 5 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी इसे राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसके साथ ही आईआईटी जोधपुर परिसर के समर्पण के माध्यम से इतिहास सुनहरे शब्दों में लिखा जाएगा."

बयान में कहा गया "आईआईटी जोधपुर को गर्व है क्योंकि पीएम मोदी ये परिसर राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इससे शिक्षा, अनुसंधान और नवाचार में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता को और बढ़ावा मिलेगा." आईआईटी जोधपुर स्थिरता के लिए अनुकरणीय पहल के साथ ही भारत में सबसे अच्छे नियोजित तकनीकी परिसरों में से एक है. संस्थान विचारों की उत्कृष्टता को बढ़ावा देने और मानवीय मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पीएम मोदी के जोधपुर दौरे को लेकर जिला प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है. पीएम मोदी की सुरक्षा में 24 घंटे तैनात एसपीजी टीम भी जोधपुर पहुंच गई है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. कैमरों के जरिए हर मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है. सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. 

calender
04 October 2023, 12:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो