भजन लाल शर्मा के सिर सजा राजस्‍थान के सीएम का 'ताज', जानें उनका राजनीतिक सफर

राजस्थान सीएम पद के चेहरे का एलान हो चुका है. सीएम पद के लिए जारी सस्पेंस खत्म हो चुका है. बीजेपी केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने सीएम पद के लिए भजन लाल शर्मा का नाम प्रस्तावित किया. भजन लाल शर्मा राजस्थान के विधानसभा सांगानेर से विधायक है. राजस्थान बीजेपी के महामंत्री रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

भजन लाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे. मंगलवार को राजधानी जयपुर में हुई भाजपा विधायक दल की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान के मुख्यमंत्री चेहरे ने भी एक बार फिर से सभी को हैरान कर दिया है.

राजस्थान के नए सीएम भजन लाल शर्मा सांगानेर से विधायक हैं और बीजेपी के महामंत्री हैं. आरएसएस से भी भजन लाल शर्मा का गहरा संबंध है. भाजपा संगठन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है. 

जयपुर की सांगानेर विधानसभा सीट से भजन लाल शर्मा को मैदान में उतारकर बीजेपी ने उनकी एंट्री के संकेत पहले ही दे दिए थे. राजस्थान में सीएम फेस को लेकर लगातार सस्पेंस बना हुआ था. वहीं, राजनीतिक गलियारों में चर्चा थी की भाजपा किसी नए चेहरे को मौका दे सकती है.

भजन लाल शर्मा सांगानेर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से हराकर विधायक बनें. विधायक बनने से पहले भजन लाल शर्मा बीजेपी के तीन बार महामंत्री भी रह चुके हैं.

विधायक दल की बैठक में भजनलाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं पार्टी के अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं की मौजूदगी में उनके नाम का ऐलान किया गया. 

calender
12 December 2023, 06:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो