Rahul Gandhi: शादी के सवाल पर राहुल ने दिया जवाब, बताई शादी ना करने की वजह!

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की शादी को लेकर अक्सर सवाल उठते रहते हैं, इसी बीच में छात्राओं ने राहुल से पूछा सर, आप इतने स्मार्ट हैं और इतने अच्छे दिखते हैं, फिर अब तक शादी के बारे में क्यों नहीं सोचा?

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने एक सवाल अक्सर आता है, वो है उनकी शादी को लेकर. इसी बीच जयपुर में राहुल से महारानी कॉलेज की छात्राओं ने शादी को लेकर सवाल पूछा, जिसका राहुल ने जवाब देते हुए कहा कि 'वह अपने काम और कांग्रेस पार्टी के भीतर इतने व्यस्त हो गए कि शादी के बारे में सोच भी नहीं सके. 

'अब तक शादी क्यों नहीं की'

इस दौरान राहुल ने अपनी लाइफस्टाइल से जुड़े सवालों के जवाब दिए, राहुल ने बताया कि स्किन की देखभाल, पसंदीदा भोजन आदि समेत कई सवालों के बारे में बात की. राहुल हाल ही में जयपुर के इस कॉलेज में पहुंचे थे. कांग्रेस नेता ने मंगलवार को इसका वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया. बातचीत के दौरान एक छात्रा ने उनसे पूछा, 'सर, आप इतने स्मार्ट हैं, इतने अच्छे दिखते हैं, फिर आपने अब तक शादी के बारे में क्यों नहीं सोचा?'

इसके जवाब में 53 वर्षीय कांग्रेस नेता ने कहा कि 'वह अपने काम और कांग्रेस पार्टी में पूरी तरह से डूबे हुए थे और उन्हें इस बारे में सोचने का समय नहीं मिला. जब एक छात्र ने राहुल से उनके चमकते चेहरे का राज पूछना चाहा तो उन्होंने कहा कि वह अपना चेहरा धोने के लिए साबुन और क्रीम का इस्तेमाल नहीं करते, बल्कि सिर्फ पानी से अपना चेहरा साफ करते हैं.

राहुल गांधी का पसंदीदा खाना 

जब राहुल से उनके पसंदीदा भोजन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'उन्हें करेला, मटर और पालक के अलावा किसी भी चीज से कोई दिक्कत नहीं है. उन्होंने कहा कि मुझे हमेशा नई जगहें देखना पसंद है.'

छात्राओं ने उठाए जातीय जनगणना पर सवाल  

छात्राओं ने राहुल से जातीय जनगणना को लेकर भी सवाल किए. इस पर उन्होंने कहा कि वह 100 प्रतिशत जाति जनगणना के पक्ष में हैं क्योंकि यह एक एक्स-रे की तरह है जो ओबीसी, दलित और आदिवासी समुदायों की वास्तविक स्थिति को सामने लाएगा. उन्होंने कहा कि सच्चाई यह भी है कि सत्ता संरचना में ओबीसी, दलित और आदिवासी शामिल नहीं हैं.

calender
11 October 2023, 06:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो