Rajasthan Election 2023: मैं CM पद छोड़ना चाहता हूं लेकिन....बोले गहलोत- पायलट के सब टिकट हो रहे क्लियर

Ashok Gehlot: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री पद को लेकर ऐसा बयान दिया है. जिसमें कांग्रेस की अंदरुनी कलह एक बार फिर सामने आ सकती है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ashok Gehlot: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री पद को लेकर ऐसा बयान दिया है. जिसमें कांग्रेस की अंदरुनी कलह एक बार फिर सामने आ सकती है. राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि, "सोनिया गांधी जी (कांग्रेस) अध्यक्ष बनने के बाद, उन्होंने पहला निर्णय मुझे मुख्यमंत्री बनाने का लिया. मैं सीएम उम्मीदवार नहीं था, लेकिन उन्होंने मुझे सीएम के रूप में चुना... मैं सीएम पद छोड़ना चाहता हूं लेकिन यह पद यह मुझे नहीं छोड़ रहा है और यह मुझे छोड़ेगा भी नहीं,"

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का ने कहा कि, ''देश में क्या हो रहा है? जिस तरह से न्यायपालिका पर दबाव डाला जा रहा है,  ED, इनकम टैक्स और CBI का दुरुपयोग किया जा रहा है, किसी भी पार्टी की सरकार हो, लोकतंत्र में यह दृष्टिकोण उचित नहीं कहा जा सकता है.'' आचार संहिता की घोषणा के बाद भी आप विपक्षी दलों पर छापेमारी करवा रहे हैं."

सचिन पायलट के साथ सत्ता संघर्ष और आगामी विधानसभा चुनावों के सवाल पर, राजस्थान के सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा, "हम सभी एकजुट है मैंने (पायलट पक्ष के) किसी भी एक उम्मीदवार का विरोध नहीं किया है." राजस्थान में कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट के ऐलान में हो रही देरी पर सीएम अशोक गहलोत ने कहा, ''चयन प्रक्रिया को लेकर विपक्ष का दर्द ये है कि कांग्रेस पार्टी में मतभेद क्यों नहीं हैं. मुझे यकीन है कि आप सचिन पायलट के बारे में बात कर रहे हैं'' 

आगे उन्होंने कहा कि, "सारे फैसले सबकी राय से हो रहे हैं. मैं सचिन पायलट के समर्थकों के, उनके पक्ष में लिए जाने वाले फैसलों में शामिल हो रहा हूं. सुचारु रूप से फैसले लेने की चिंता सिर्फ बीजेपी को है." राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत कहते हैं, "एक बार एक महिला ने मुझसे कहा था कि भगवान की इच्छा है कि आप चौथी बार सीएम बनें. तो मैंने उनसे कहा कि मैं सीएम पद छोड़ना चाहता हूं लेकिन यह पद मुझे नहीं छोड़ रहा है."
 

calender
19 October 2023, 03:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो