Rajasthan Assembly Elections : राजस्थान में वोटिंग के दौरान सीकर में दो गुटों के बीच पथराव, भारी पुलिस फोर्स तैनात

Rajasthan Assembly Elections:राजस्थान में सुबह 7 बजे से मतदान जारी है. इसी के बीच सीकर जिले में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग के दौरान दो गुटों के बीच भिड़ंत हो गई. इस दौरान करीब दो गुटों में जमकर पथराव हुआ और पथराव करीब आधे घंटे तक चला.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

Rajasthan Assembly Elections: राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर शेखावटी में वोटिंग के दौरान दो पक्षों में विवाद बढ़ गया और देखते- देखते पथराव होने लगा. पथराव में पुलिस के जवान के सिर में चोट लगी है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस प्रत्याशी हाकम अली खां और निर्दलीय उम्मीदवार मधुसूदन भिंडा के समर्थकों के बीच हुआ. 

फर्जी मतदान को लेकर हुआ विवाद
फतेहपुर शेखावटी में बोचीवाल भवन पोलिंग बूथ पर फर्जी मतदान को लेकर दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच झगड़ी हो गया. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों ने पथराव शुरू कर दिया. यह पथराव आधे घंटे तक तक चला. इसके बाद डीवाईएसपी रामप्रताप विशनाई व कोतवाल सहित सीकर की पुलिस टीम मौके पर पहुंची. इस दौरान एक पत्थर पुलिस जवान राकेश के सिर में भी लग गया. पुलिस फोर्स मामले को शांत करवाने में जुटी है. मौके से कई लोगों को हिरासत में लिया है. प्रत्याशी मधुसूदन भिंडा सहित अन्य दलों के नेता मौके पर पहुंचे हैं. 

राज्य में 199 सीटों के लिए हो रही है वोटिंग
राजस्थान में आज सुबह 7 बजे से विधानसभा की 199 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है. राज्यपाल कलराज मिश्र व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित तमाम नेताओं ने अपने वोट डाले चुके हैं. राज्यपाल कलराज मिश्र और प्रथम महिला सत्यवती मिश्र ने जयपुर के सी स्कीम इलाके में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर के एक मतदान केंद्र पर सपरिवार वोट डाला. 

1.70 लाख से ज्यादा सुरक्षाकर्मी हैं तैनात
राजस्थान में 199 सीटों पर मतदान हो रहा है. मतदान के लिए कुल 36,101 स्थानों पर 50 हजार से अधिक मतदान केन्द्र बनाए गए हैं जहां 5,26,90,146 मतदाता हैं. कुल 1862 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. अधिकारियों के अनुसार, मतदान शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए राजस्थान पुलिस के 70,000 जवानों सहित 1.70 लाख से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. वहीं, मतदान प्रक्रिया में कुल 2,74,846 मतदान कर्मी शामिल हैं.

calender
25 November 2023, 05:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो