Rajasthan : राजस्थान के झुंझुनूं में पेयजल को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन, 5 दिनों से सप्लाई न होने पर आया जल संकट

Rajasthan : राजस्थान के झुंझुनूं जिले के खेतड़ी कस्बे में पांच दिन से लोग काफी परेशान चल रहे हैं।दरअसल कस्बे में करीब 5 दिनों से पेयजल सप्लाई न होने से लोग काफी गुस्से में भड़के हुए नजर आ रहे हैं।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • झुंझुनूं जिले के खेतड़ी कस्बे में पेयजल की समस्या लोगों को काफी परेशान कर रही है।

Rajasthan : झुंझुनूं जिले के खेतड़ी कस्बे में पेयजल की समस्या लोगों को काफी परेशान कर रही है। जिससे लोग गुस्से में प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। कस्बे में 5 दिन में एक बार पेयजल की सप्लाई की जाती है, लेकिन लोगों का कहना है कि वह भी पानी गंदा बदबूदार आ रहा है।

जिसके चलते कस्बे वासियों को अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।गर्मी के मौसम में पेयजल सप्लाई नहीं होने से परेशान वार्ड नंबर 14 के वार्ड वासियों ने विरोध प्रदर्शन किया व प्रशासन के समक्ष जल्द से जल्द पेयजल संकट दूर करने की मांग की है।

वार्ड में 5 दिनों में होती है पेयजल सप्लाई

वार्ड वासियों का कहना है कि कस्बे में कई वार्ड में 5 से 6 दिन के बीच पेयजल की सप्लाई की जाती है।इस बीच मात्र 15 से 20 मिनट तक ही सप्लाई होती है।जिससे ग्रामीण पानी से वंचित रह जाते हैं।

जलदाय विभाग ने कस्बे में कई बार गंदे पानी की सप्लाई भी की है।जिससे ग्रामीण के लोगों को पानी के संकट से कई तरह की समस्याओं को झेलना पड़ रहा है।

15 से 20 मिनट ही सप्लाई किया जाता है पानी

कस्बे के रहने वाले एक शख्स ने बताया है कि पांच दिन में मात्र 20 मिनट पेयजल की सप्लाई होने से वार्ड में अंतिम छोर पर बसे लोग तक पानी नहीं पहुंच पाता है।

जिससे ग्रामीण वासियों को पानी की तलाश में इधर-उधर भटकना पड़ता है।इसके साथ ही पेयजल की समस्या को लेकर ग्रामीण कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों को इस मामले में अवगत कर चुके हैं, लेकिन ग्रामीण वालों के लिए पानी की पूर्ति नहीं की जा रही है।

लोगों ने बताया है कि यदि पानी की सप्लाई नहीं की गई तो उपखंड कार्यालय के सामने सभी ग्रामीण वासियां प्रदर्शन करने लगेंगे ।

calender
28 April 2023, 11:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो