Rajasthan News: पीएम मोदी क्यों नहीं गए मणिपुर, प्रियंका गांधी ने फिर से उठाया किसानों और महिला पहलवानों का मुद्दा

Rajasthan News : प्रिंयका गांधी ने फिर से एक मुद्दा उठाया है जिसमें उन्होंने बीजेपी सरकार को अपना निशाना बनाते हुए कहा है कि मणिपुर में सैकड़ों गांव जलकर राख हो गए. कितने लोगों की जान चली गई आखिर पीएम मोदी क्यों नहीं गए?

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • प्रियंका गांधी ने फिर से उठाया किसानों और महिला पहलवानों का मुद्दा.

Rajasthan News:  राजस्थान विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में सभी पार्टियां काफी तेजी के साथ तैयारियां करती दिख रही हैं, साथ ही राजनितिक दलों के नेता लगातार जनता को संबोधित कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिनों में महिला पहलवानों का अपमान, मणिपुर हिंसा और किसानों पर रहे अत्याचार को लेकर चुनावी मुद्दा बनाना शुरू कर दिया है.

पीएम मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 22 नवंबर यानी बुधवार को एक राजस्थान में जनसभा को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिंसा प्रभावित मणिपुर नहीं गए लेकिन अहमदाबाद में क्रिकेट विश्वकप का फाइनल मैच देखने पहुंच गए, ताकि हमारी टीम जीते तो कुछ श्रेय ले सकें.

किसानों की क्यों नहीं की मांग पूरी बोली प्रियंका गांधी

किसान आंदोलन को याद दिलाते हुए प्रियंका गांधी ने कहा है कि, काले कृषि कानूनों को लेकर किसान धरने पर बैठे थे. भाजपा मंत्री के बेटे ने किसानों को अपनी गांड़ी के नीचे रौंद दिया था. लेकिन मंत्री को पद से नहीं हटाया गया. किसान अपनी मांगों के लिए महीनों तक धरने पर बैठे रहे, पर मोदी सरकार ने उनकी बात नहीं मानी थी.

जैसे ही उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव नजदीक आए ये कानून वापस ले लिए गए. महिला पहलवान सड़क पर बैठी रहीं, मोदी जी नहीं गए, लेकिन वहीं पहलवान जब मेडल जीतकर आईं तो मोदी ने उनको घर बुलाया था. महिला पर हो रहे अत्याचारों का जिक्र करते हुए प्रिंयका गांधी ने कहा कि भाजपा शासित प्रदेशों में महिलाओं पर बहुत अत्याचार हो रहे हैं.

calender
23 November 2023, 06:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो