Rajasthan: 'PMO ने मोदी के कार्यक्रम से हटाया मेरा भाषण' सीएम गहलोत ने ट्वीट कर उठाई ये मांग

PM Modi in Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी से राजस्थान के युवाओं की मांग पर अग्निवीर स्कीम को वापस लेने और सेना में परमानेंट भर्ती पहले की तरह जारी रखने की अपील की है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

PM Modi Rajasthan Visit: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरूवार को कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम से उनके पहले से तय भाषण को हटा दिया है. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और ट्विटर पर ही पीएम मोदी का राजस्थान में पधारने के लिए स्वागत भी किया. 

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, "माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, आज आप राजस्थान पधार रहे हैं. आपके कार्यालय PMO ने मेरा पूर्व निर्धारित तीन मिनट का संबोधन कार्यक्रम से हटा दिया है इसलिए मैं आपका भाषण के माध्यम से स्वागत नहीं कर सकूंगा. अतः मैं इस ट्वीट के माध्यम से आपका राजस्थान में तहेदिल से स्वागत करता हूं." 

दरअसल, राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. पीएम मोदी आज राजस्थान के दौरे पर हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री राजस्थान में कई मेडिकल कॉलेजों का शिलान्यास करेंगे. सीएम गहलोत ने ट्वीट कर पीएम मोदी के सामने युवाओं की मांग पर अग्निवीर योजना को वापस लेने, किसानों की कर्जमाफी समेत छह मांगे रखी हैं. 

अशोक गहलोत ने कहा, 'आज हो रहे 12 मेडिकल कॉलेजों के लोकार्पण और शिलान्यास राजस्थान सरकार व केंद्र की भागीदारी का परिणाम है. इन मेडिकल कॉलेजों की परियोजना लागत 3,689 करोड़ रुपये है जिसमें 2,213 करोड़ केंद्र का और 1,476 करोड़ राज्य सरकार का अंशदान है. मैं राज्य सरकार की ओर से भी सभी को बधाई देता हूं.'

कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर पीएम मोदी के सामने ये छह मांगे रखी

1. राजस्थान खासकर शेखावटी के युवाओं की मांग पर अग्निवीर स्कीम को वापस लेकर सेना में परमानेंट भर्ती पूर्ववत जारी रखी जाए. 

2. राज्य सरकार ने अपने अंतर्गत आने वाले सभी को-ऑपरेटिव बैंकों से 21 लाख किसानों के 15,000 करोड़ रुपये के कर्जमाफ किए हैं. हमने केंद्र सरकार को राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्जमाफ करने के लिए वन टाइम सैटलमेंट का प्रस्ताव भेजा है जिसमें किसानों का हिस्सा हम देंगे. इस मांग को पूरा किया जाए.

3. राजस्थान विधानसभा ने जातिगत जनगणना के लिए संकल्प पारित कर भेजा है. केन्द्र सरकार इस पर अविलंब निर्णय ले.

4. NMC की गाइडलाइंस के कारण हमारे तीन जिलों में खोले जा रहे मेडिकल कॉलेजों में केन्द्र सरकार से कोई आर्थिक सहायता नहीं मिल रही है. ये पूरी तरह स्टेट फंडिंग से बन रहे हैं. इन आदिवासी बाहुल्य तीनों जिलों के मेडिकल कॉलेजों में भी केन्द्र सरकार 60% की फंडिंग दे.

5. पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को राष्ट्रीय महत्व की परियोजना का दर्जा दिया जाए.

मेरा आपसे निवेदन है कि आप इन मांगों पर आज सकारात्मक रुख अपनाकर प्रदेश वादियों को आश्वस्त करें.

पीएमओ ने दिया ये जवाब 

पीएमओ ने सीएम गहलोत के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, “अशोक गहलोत जी, प्रोटोकॉल के तहत आपको न्योता दिया गया और संबोधन के लिए समय भी दिया गया. लेकिन आपके कार्यालय ने कहा कि आप शामिल नहीं हो पाएंगे.” पीएमओ ने कहा, “आपका आज के कार्यक्रम में भी स्वागत है. विकास कार्यों से जुड़ी पट्टिकाओं पर आपका नाम भी है. अगर हाल ही में लगी चोट की वजह से आपको कोई ज़्यादा दिक्कत महसूस न हो रही हो तो आपकी उपस्थिति बहुत अहम है.”

calender
27 July 2023, 09:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो