कांग्रेस ने राज्यसभा की 4 सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानिए किसे कहां से मिला टिकट?

Rajya Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की. सोनिया गांधी राजस्थान से हिमाचल प्रदेश से अभिषेक मनु सिंघवी

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rajya Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राज्यसभा का चुनाव होना है. उसके लिए सभी राजनीतिक पार्टी अपने- अपने उम्मीदवारों के लिए ऐलान कर रही है. इस क्रम में कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

सोनिया गांधी राजस्थान से हिमाचल प्रदेश से अभिषेक मनु सिंघवी को टिकट दिया गया है. इसके साथ ही बिहार से अखिलश प्रसाद सिंह और महाराष्ट्र से चंद्रकांत हंडोरे के नाम की घोषणा की गई है. चंद्रकांत हंडोरे महाराष्ट्र के दलित नेता हैं.

सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा राजस्थान के जयपुर से रवाना. कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष ने आज राजस्थान से राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया.

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी आज राजस्थान से अपना नामांकन दाखिल किया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि, इस फैसले से हमें ताकत मिलेगी...हम मल्लिकार्जुन खड़गे और आपके नेतृत्व में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे...हम कांग्रेस को जीत दिलाएंगे. हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि राहुल गांधी देश के पीएम बनें.”

calender
14 February 2024, 12:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो