Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों में आई तेजी, ट्रस्ट ने व्यय के लिए खोला अलग से बैंक खाता

Ramlala Pran Pratistha Ceremony : राम मंदिर ट्रस्ट ने अयोध्या में भारतीय स्टेट बैंक की ब्रांच में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए खाता खोला है. समारोह में जो भी खर्च होगा इसी अकाउंट में खर्च किया जाएगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Ram Mandir : देश भर में भगवान श्री राम के भक्त राम मंदिर का निर्माण पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं. हर कोई रामलला के इस भव्य मंदिर में जाकर भगवान का आशीर्वाद लेना चाहता है. इस बीच रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की जोरों-शोरों से तैयारी शुरू हो गई है. राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से इस कार्यक्रम को ध्यान में रखकर अलग से एक बैंक अकाउंट खोला गया है. जिसमें आप आराम से दान कर सकते हैं.

SBI ब्रांच में खोल गया अकाउंट

राम मंदिर ट्रस्ट ने अयोध्या में भारतीय स्टेट बैंक की ब्रांच में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए खाता खोला है. जानकारी के अनुसार इस अकाउंट में समारोह में जो भी खर्च होगा इसी अकाउंट में खर्च किया जाएगा. आपको बता दें कि यह उत्सव जनवरी, 2024 में खोला जाएगा. प्राण प्रतिष्ठा उत्सव के लिए ट्रस्ट ने तैयारी तेज कर दी है.

क्यों खोला गया अकाउंट

हाल ही में नई दिल्ली स्थित एसबीआई की संसद मार्ग मुख्य ब्रांच में खाता खोला गया है. इस अकाउंट में विदेश से मिलने वाले दान की राशि को जमा होने लगी है. जानकारी के अनुसार इन पैसों का इस्तेमाल ट्रस्ट ने एक और खाता खोला है. इस बारे में एसबीआई अयोध्या ब्रांच के प्रबंधक गोविंद मिश्र ने जानकारी दी है.

ये है बैंक अकाउंट की डिटेल

बैंक और ब्रांच का नाम- भारतीय स्टेट बैंक, ब्रांच11 संसद मार्ग नई दिल्ली

अकाउंट होल्डर नेम- श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र

अकाउंट नंबर- 42162875158

IFSC Code- SBIN0000691

इस अकाउंट डिटेल नंबर पर आप दान कर सकते हैं. इससे पहले राम मंदिर निर्माण से पहले ट्रस्ट ने एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा और पीएनबी में अकाउंट खुलवाया था. इन्हीं में निधि समर्पण अभियान की राशि जमा हुई थी.

calender
04 November 2023, 10:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो