Rozgar Mela 2023 : आज पीएम मोदी ने 70 हजार नए कर्मियों को सौंपे अपॉइंटमेंट लेटर

Rozgar Mela 2023 : पीएम मोदी ने आज 70 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र बांटे। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा आज पूरी दुनिया हमारी विकास यात्रा में साथ चलने के लिए तत्पर है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Rozgar Mela 2023 : मंगलवार 13 मई को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं को बड़ी सौगात दी। पीएम मोदी नेआज 70 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र बांटे। केंद्र सरकार की यह पहल रोजगार मेले के तहत शुरू की गई रही है। सरकार का उद्देश्य अगले डेढ़ साल तक 10 लाख लोगों को सराकरी नौकरी प्रदान करना है। आज इस कार्यक्रम में पीएम मोदी सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े और उन्होंने नव नियुक्त कर्मचारियों को अपॉइंटमेंट लेटर सैंपा।

पीएम मोदी का संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज एक बार फिर 70 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र मिले हैं। मुझे खुशी है कि भाजपा के शासन वाली राज्य सरकारें भी लगातार इस तरह के रोजगार मेले आयोजित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि स्टार्ट-अप इंडिया और स्टैंड-अप इंडिया जैसे अभियानों से युवाओं का सामर्थ औक ज्यादा बढ़ा है।

पीएम मोदी ने कहा आज पूरी दुनिया हमारी विकास यात्रा में साथ चलने के लिए तत्पर है। कठिनाइयों के बाद भी भारत अपनी अर्थव्यव्था को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहा है। उन्होंने कहा देश में चल रहा रोजगार अभियान पारदर्शिता और सुशासन का भी प्रमाण है।

सरकारी विभागों में मिली नौकरी

नव नियुक्त कर्मचारियों को सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरी दी गई है। इस अवसर पर देश की 43 जगहों पर रोजगार मेले का आयोजन किया गया। यह योजना केंद्र सराकर की एक अहम पहल है। सरकार का कहना है कि देश में आने वाले समय में लोगों को नौकरी देने में रोजगार मेला अहम भूमिका निभाएगा। साथ ही यह योजना युवाओं को उनके सशक्तिकरण व राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

calender
13 June 2023, 11:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो