Syria Bomb Blast: मुहर्रम से पहले हुआ सीरिया में बम धमाका, 6 की मौत, कई लोग हुए घायल

Syria Bomb Blast: घटना के बाद सीरिया के गृह मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि हम हादसे के बाद पहुंचे और राहत–बचाव का कार्य तुरंत शुरू किया. मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा वहीं घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • घटना के बाद सीरिया के गृह मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि हम हादसे के बाद पहुंचे और राहत–बचाव का कार्य तुरंत शुरू किया.

Syria Bomb Blast: सीरिया में मुहर्रम से पहले गुरुवार की देर रात एक शिया धार्मिक स्थल को निशाना बनाकर वहां पर बम धमाका किया गया. इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई वहीं 20 से अधिक लोग घायल हो गए जिनकी हालत काफी गंभीर बनी हुई है. जानकारी के मुताबिक बम धमाका दमिश्क के ग्रामीण इलाके में सैयद जैनब कस्बे में कोउ सूडान स्ट्रीट पर एक टैक्सी के पास विस्फोट किया गया है.

सीरिया के गृह मंत्रालय ने बयान में कहा है कि बम धमाके के बाद सुरक्षाकर्मी विस्फोट स्थल पर पहुंचे और राहत-बचाव का कार्य तुरंत शुरू किया गया.

मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया वहीं इस घटना में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. गृह मंत्रालय ने कहा है कि सीरिया के सबसे प्रसिद्ध शिया धार्मिक स्थल सैयद जैनब मकबरे के पास खड़ी टैक्सी में विस्फोट किया है. सीरिया की सरकार ने इसे आतंकवादी हमले का नाम दिया है. 

सीरिया के सरकारी टेलीविजन का कहना है कि अज्ञात लोगों द्वारा एक टैक्सी मे रखे गए बम के कारण यह विस्फोट हुआ है. सरकारी अधिकारियों ने लोगों को बताया कि हमें भीषण विस्फोट की आवाज सुनाई दी. जिसके बाद लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया लोग इधर-उधर भागने लगे.

इस हादसे ने कई लोगों को अपना शिकार बना लिया. मौके पर एंबुलेंस पहुंची और सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया. विस्फोट पैंगबर मुहम्मद साहब की नवासी और हजरत इमाम अली की बेटी सैयदा जैनब  के मकबरे से लगभग 600 मीटर दूर एक सुरक्षा भवन के पास हुआ.

calender
28 July 2023, 08:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो