IAF training Plane Crash: तेलंगाना में भारतीय वायुसेना का ट्रेनिंग विमान क्रेश, रक्षा मंत्री ने शोक प्रकट किया

IAF training Plane Crash: तेलंगाना में भारतीय वायुसेना का ट्रेनिंग विमान के हादसे का शिकार होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • हैदराबाद में हुए प्लेन क्रैश पर रक्षा मंत्री ने दुख जताया

IAF Trainer Aircraft Crash: तेलंगाना से बेहद दुखद ख़बर सामने आ रही है,  सोमवार (4 दिसंबर) को भारतीय वायुसेना का एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गया. जिसमें दो पायलटों की मौत हो गई. वायुसेना ने इसकी जानकारी खुद दी है. भारतीय वायुसेना के अधिकारियों के अनुसार सुबह 8.55 बजे तेलंगाना के डिंडीगुल में एयरफोर्स एकेडमी में पिलाटस ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गई.

अधिकारियों ने कहा कि जिन दो पायलटों की मौत प्लेन क्रैश में हुई है, उनमें से एक इंस्ट्रक्टर था, वहीं दूसरा वायुसेना का कैडेट था. पिलाटस पीसी7 एमके 2 एयरक्राफ्ट एयरफोर्स एकेडमी से सुबह के दौरान रुटीन ट्रेनिंग के लिए रवाना हुआ था, लेकिन इसका रास्ते में ही हादसा हो गया. अधिकारीयों ने कहा कि उनके अलावा किसी और की जान नहीं गई है और न ही किसी तरह का जमीनी नुकसान हुआ है.

रक्षा मंत्री ने जताया दुःख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हैदराबाद में हुए प्लेन क्रैश पर दुख जताते हुए एक्स पर लिखा कि,

"हैदराबाद के पास हुए हादसे की खबर जानकर दुख हुआ. ये बेहद ही दुखद है कि दो पायलटों को जान गंवानी पड़ी है. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं.' टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दे दिया गया है, जिसमें पता लगाया जाएगा कि हादसे की वजह क्या रही है"

calender
04 December 2023, 12:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो