Terror Connection: ISIS से संबंध रखने वाले एक आरोपी को NIA ने दबोचा, करता था युवाओं का ब्रेनवॉश

कासिफ पर आरोप है कि वह भोले भाले मुस्लिम युवाओं का ब्रेनवाश करता है और उन्हें कट्टरता के लिए उकसाता है जिससे वह हिंसा भड़काते हैं.

Akshay Singh
Akshay Singh

Terror Connection: देश में तबाही फैलाने के इरादे से काम करने वाले ISIS संगठन से संबंध रखने वाले आरोपी कासिफ को गिरफ्तार कर लिया गया. कासिफ को जबलपुर में एनआईए द्वारा गिरफ्तार किया गया है जोकि एनआईए के लिए एक बड़ी सफलता है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो कासिफ आतंक फैलाने की साजिश रचने वाले जबलपुर आईएसआईएस मॉडल का चौथा आरोपी था. 

कासिफ की विचारधारा आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से ताल्लुक रखती थी. कासिफ अपने तीन सहयोगियों के साथ मिलकर काम करता था जिनके नाम सैयद मामूर अली, मोहम्मद आदिल खान और मोहम्मद शाहिद है. 

बताते चलें कि इस आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ एनआईए द्वारा किया गया है. एनआईए ने इसी साल मई के महीने में इसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया था. 

कासिफ पर आरोप है कि वह भोले भाले मुस्लिम युवाओं का ब्रेनवाश करता है और उन्हें कट्टरता के लिए उकसाता है जिससे वह हिंसा भड़काते हैं. युवाओं का ब्रेनवाश करके वह उन्हें आईएसआईएस के साथ जोड़ता था. 

ISIS एक आतंकवादी संगठन है जोकि दुनिया भर में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने में शामिल रहा है. एनआईए ने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है वह भारत में इस्लामिक स्टेट की स्थापना करना चाहता था. इसी से प्रेरित होकर वह उसकी तरफ से देश में आतंकी हमले की साजिश रच रहा था. इतना ही नहीं काशिफ सोशल मीडिया के माध्यम से भी आईएसआईएस का प्रचार प्रसार कर रहा था.

calender
21 August 2023, 10:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो