Himachal Pradesh: शिमला में अचानक मौसम हुआ बदलाव; कई जगहों पर धुंध, बर्फबारी की भविष्यवाणी

Himachal Pradesh: शिमला में अचानक मौसम में बदलाव के कारण कई जगहों पर धुंध देखने को मिल रही है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को अगले 24 घंटों में अधिक बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Himachal Pradesh: शिमला में अचानक मौसम में बदलाव के कारण कई जगहों पर धुंध देखने को मिल रही है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को अगले 24 घंटों में अधिक बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है. हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी के बाद शिमला में बर्फबारी हुई, जबकि मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश हुई.

मौसम विभाग के मुताबिक, केलांग गांव में न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया और शिमला में तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक चला गया. आईएमडी हिमाचल प्रदेश के प्रमुख सुरेंद्र पॉल ने कहा कि सोमवार के बाद शिमला में मौसम साफ होने की उम्मीद है.

आईएमडी हिमाचल प्रदेश के प्रमुख ने कहा,"राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश में बड़े पैमाने पर बारिश हुई है और हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है. 

उन्होंने कहा, "राज्य में पश्चिमी विक्षोभ है और यह कल तक जारी रहेगा.ऊंचाई वाले इलाकों में अभी भी अधिक बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है. कल के बाद मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा."

calender
16 October 2023, 05:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो