मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट: यूपी, बिहार, दिल्ली और पंजाब में बारिश की चेतावनी

Weather Report: मौसम विभाग ने आगामी दिनों को लेकर मौसम का बड़ा अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update: देश भर में सर्दी अपने अंतिम पड़ाव पर है. कुछ मैदानी इलाकों में पछुआ हवाएं चल रही है. इसके कारण मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है. पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बर्फबारी हो रही है, जिसका असर मैदनी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. दूसरी ओर भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि 10 मार्च को रात से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय हो रहा है. इससे 12 मार्च तक पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी होगी. वहीं उत्तर भारत के कई हिस्सों में तापमान बढ़ सकता है.

दिल्ली का मौसम अपडेट

देश की राजधानी दिल्ली में मार्च को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. शुक्रवार को राजधानी में मौसम साफ रहेगा. वहीं 9 और 10 मार्च को दिन के समय तेज हवाएं चल सकती हैं. मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में नई दिल्ली में अधिकतम तापमान में बढ़त हो सकती है. वहीं उत्तर प्रदेश में आज मौसम साफ होने के आसार हैं. पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए कोई चेतावनी नहीं जारी की गई है. इसी के साथ गाजियाबाद में भी आज आसमान साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी.

अन्य राज्यों का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक 12 और 13 मार्च को पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छिटपुट वर्षा हो सकती है. राजस्थान में 9 और 10 मार्च को दक्षिण हिस्सों को छोड़कर मैदानी इलाकों में तेज सतही हवाएं चलने का अनुमान है. वहीं 7 और 9 मार्च के दौरान ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, उप-हिमालयी पश्चिमी बंगाल में हल्की बारिश हो सकती है.

calender
08 March 2024, 07:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो