आज विदेश यात्रा से भारत लौटे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

गुरुवार की सुबह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन देशों की विदेश यात्रा के बाद भारत पहुंचे। इस अवसर पर पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर मौजूद सभी लोगों को संबोधित किया।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

गुरुवार की सुबह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन देशों की विदेश यात्रा के बाद भारत पहुंचे। दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और विदेश मंत्री एस. जयशंकर समेत बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस अवसर पर पीएम मोदी वहां पर मौजूद सभी लोगों को संबोधित किया।

उसके बाद उनसे मुलाकात भी की। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मैं दुनिया के देशों में जाकर के, दुनिया के महापुरुषों से मिल कर के हिंदुस्तान के सामर्थ्य की बात करता हूं।

पीएम मोदी का संबोधन

पालम एयरपोर्ट पर उपस्थित नेता और कार्यकर्ताओं से संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मेरे देश की महान संस्कृति का गौरवगान करते हुए मैं आंखें नीची नहीं करता हूं। बल्कि आंखें मिला कर बात करता हूं। उन्होंने कहा ये सामर्थ्य इसलिए है क्योंकि आपने पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाई है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ये सामर्थ्य इसलिए है क्योंकि आपने पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाई है। उन्होंने कहा जब भी मैं बोलता हूं तो दुनिया को लगता है कि 140 करोड़ लोग बोल रहे हैं। उन्होंने कहा यात्रा के दौरान जितना समय था उसका उपयोग मैंने देश की बात करने में किया।

हिम्मत के साथ बात कीजिए. दुनिया सुनने को आतुर है-पीएम मोदी

पीएण मोदी ने संबोधन में कहा मैं आप से भी यही कहूंगा कि हिंदुस्तान की संस्कृति, महान परंपरा के बारे में बोलते हुए कभी भी गुलामी वाली मानसिकता में डूब मत जाना। उन्होंने आगे कहा हिम्मत के साथ बात कीजिए, दुनिया सुनने को आतुर है। पीएम मोदी ने कहा हमारे तीर्थ स्थलों पर हमले स्वीकार नहीं हैं जब मैं यह बात बोलता हूं तो दुनिया मेरे साथ दिखती है।

कोविड काल में भारत ने दूसरे देशों की मदद की-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में भारत ने दवाइयों और वैक्सीन की मदद से दुनिया के कोटि-कोटि लोगों की जिंदगी बचाई। उन्होंने इस मौके पर कहा कि ऑस्ट्रेलिया आज भारत को अपना मानता है, भारत को सम्मान से देखता है और वो भारत के भविष्य के साथ अपना भविष्य जोड़ कर देखता है।

calender
25 May 2023, 11:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो