Tripura: त्रिपुरा में टीएमसी को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

Tripura TMC: एक तरफ ममता बनर्जी देश की राजनीति में काफी सक्रिय नजर आ रही हैं. विपक्ष महागठबंधन में मजबूती के साथ अपनी पकड़ बनाने में लगी हैं. वहीं त्रिपुरा में उनकी पार्टी टीएमसी कमजोर होती दिख रही है. आज त्रिपुरा टीएमसी के प्रदेश अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • त्रिपुरा में टीमएसी को झटका
  • प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
  • पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ा

Tripura TMC President Resigns: त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पीजूष कांती बिस्वास (Pijush Kanti Biswas) ने आज मंगलवार (25 जुलाई) को अपने पद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी ने पूरी ताकत के साथ राज्य में चुनाव लड़ी थी. लेकिन पार्टी का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था.

आज अधिकारिक रूप से पीजूष कांती बिस्वास ने टीएमसी चीफ ममता बनर्जी और पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंपा है. उन्होंने इसमें लिखा कि मैं टीएमसी के त्रिपुरा प्रदेश अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा देता हूं. साथ ही तृणमूल कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे रहा हूं. मैं आपका और अभिषेक बनर्जी का आभारी हूं. जिन्होंने मुझे ये जिम्मेदारी दी थी. 

विधानसभा चुनाव में एक भी सीट पर नहीं मिली जीत

त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए इसी साल फरवरी के महीने में चुनाव हुए थे. जिसमें पार्टी ने कुल 28 सीटों पर चुनाव लड़ा था. हालांकि टीएमसी एक भी सीट जीतने में सफल नहीं हो पाई थी. टीएमसी को इस विधानसभा चुनाव में केवल 0.88 प्रतिशत वोट ही मिल पाया था. इस चुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 32 सीटों पर जीत हासिल की थी. साथ ही बहुमत में शामिल पार्टी को 8 सीटों पर जीत मिली थी. 

calender
25 July 2023, 04:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो