Agra: पुलिस और सत्संगियों के बीच बवाल, उपद्रवियों ने लाठियों से हमला किया तो पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

Uttar Pradesh News: आगरा में रविवार शाम को दयालबाग में सत्संगियों और पुलिस के बीच जमकर बवाल हुआ. इस बीच पुलिस और उपद्रवियों के बीच लाठी डंडे चले है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Agra News: आगरा में पुलिस और सत्संगियों के बीच जमकर लाठी डंडे चले हैं. दयालबाग में चकरोड, सार्वजनिक मार्ग और ग्रामीणों के खेल के मैदान पर कब्जा करने वाले सत्संगियों ने रविवार को आगरा पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. कब्जा हटाने के लिए गई पुलिस पर ही उपद्र​वियों ने हमला बोल दिया. पहले पथराव किया गया, इसके बाद लाठी बरसाई गई. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई ​करते हुए उपद्रवियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है. इस घटना में कई पुलिसकर्मी और सत्संगी घायल हुए है.

दरअसल, कब्जा हटाने के लिए पहुंची पुलिस पर हमला किया गया. महिलाएं भी लाठियां लेकर पुलिस का खदेड़ती दिखी है. सत्सं​गियों ने पहले तो पथराव किया इसके बाद पुलिस पर लाठियों बरसाई गई. इस घटना की वीडियो फुटेज सामने आई है, जिसमें पुलिसकर्मी भागते हुए दिख रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने भी बल का प्रयोग किया. घटना के दौरान इलाके में अफरा तफरी का माहौल बन गई. सत्संगियों ने घटना की कवरेज कर रहे मीडियाकर्मियों पर भी हमला कर घायल कर दिया. 

रात भर अस्पताल में तैनात रहा पुलिस बल 

इस घटना में दर्जनभर पुलिसकर्मी और सत्संगी घायल हुए. इसके बाद सत्संगी मेडिकल कराने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे. संत्सगियों के साथ पुलिस भी अस्पताल पहुंची. अस्पताल में रात भर पुलिस बल तैनात रहा है. वीडियो में देख सकते है कि किस तरह से पुलिस और सत्संगियों के बीच पथराव हो रहा है. घटना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

घटना पर प्रशासन ने क्या कहा?

डीसीपी (सिटी) सूरज राय ने बताया, "राजस्व विभाग ने अवैध निर्माण हटाने के लिए फोर्स मांगी थी, जिसके लिए पुलिस पहुंची थी. कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव किया. पुलिस ने भीड़ से बात करने की कोशिश की. हमने इन्हें दस्तावेज दिखाने के लिए 24 घंटे का समय दिया है. मौके पर स्थिति शांत है."

calender
25 September 2023, 09:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो