Ayodhya Ram Mandir: करोड़पति हुए रामलला, जय श्री राम से गूंजी अयोध्या नगरी, अब तक इतने भक्तों ने किया दर्शन

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राममंदिर के रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को अभी 6 दिन ही बीते हैं और 18.75 लाख से अधिक रामभक्तों में भी मंदिर में दर्शन कर लिया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राममंदिर के रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को अभी 6 दिन ही बीते हैं और 18.75 लाख से अधिक रामभक्तों में भी मंदिर में दर्शन कर लिया है. प्राण प्रतिष्ठा होने के पहले दिन से ही राममंदिर में लाखों श्रद्धालु की भीड़ उमड़ गई और अभी तक भीड़ थमने का नाम नहीं ले रही है. हर दिन कई लाखों की संख्या में लोग दर्शन करते हैं.

जानकारी के मुताबिक रोजाना दो लाख से अधिक रामभक्त श्रीरामलला के दरबार में सुगमता पूर्वक पहुंचकर दर्शन-पूजन कर रहे हैं. अयोध्या नगर से लेकर मंदिर परिसर में दिनभर जय श्रीराम का जयघोष गूंज रहा है. देश-विदेश, विभिन्न राज्यों और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु श्रीरामलला के दर्शन को पहुंच रहे हैं. वहीं रविवार को भी करीब 3.25 लाख कि संख्या में श्रद्धालुओं ने श्रीरामलला के दर्शन किए. 

जानिए किस दिन कितने श्रद्धालुओं ने किऐ दर्शन

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की संख्या 23 जनवरी को 5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किए, वहीं 24 जनवरी को 2.5 लाख श्रद्धालुओं ने 25 जनवरी को 2 लाख श्रद्धालु, 26 जनवरी 3.5 लाख श्रद्धालुओं ने वहीं 27 जनवरी को 2.5 लाख श्रद्धालुओं ने वहीं 28 जनवरी को करीह 3.25 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन प्राप्त किए. 

अधिकतर श्रद्धालु भगवान राम के दर्शन के लिए दर्शन के साथ- साथ मंदिर में बढ़- चढ़कर दान भी कर रहे हैं. भक्तों ने रामलला पर पैसों की बारिश कर दी है. राम मंदिर के लिए देश से ही नहीं विदेशों से भी छप्पर फाड़कर चंदा आ रहा है. भक्तों ने रामलला को तो अरबपति कर दिया है. 

अब तक कितना दान मिला 

राम भक्तों ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से राम मंदिर में दान कर रहे हैं, आंकड़ों के हिसाब से समझते हैं कि अब तक रामलला दर्शन के पहले दिन 2 करोड़ 90 लाख, 24 जनवरी को 2 करोड़ 43 लाख, 25 जनवरी को 8 करोड़ 50 हजार वहीं 26 जनवरी को 15 लाख रुपये दान में मिले हैं. 

calender
28 January 2024, 10:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो