UP में PFI के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, कई जिलों में छापेमारी

उत्तर प्रदेश एटीएस द्वारा लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, वाराणसी, आजमगढ़, सहारनपुर, गाजियाबाद समेत प्रदेश के अन्य शहरों में छापेमारी की जा रही है, अब तक करीब 55 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

इस्लामिक कट्टरपंथी पापुरलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI) से जुड़े करीब 12 संदिग्ध लोगों को उत्तर प्रदेश के कई जनपदों से एंटी टेररिस्ट स्कावायड (ATS)  की टीमों ने हिरासत में लिया है। देश विरोधी गतिविधि को लेकर हुई इस कार्रवाई की गोपनीयता बनायी रखी गयी है।

उत्तर प्रदेश ATS की और से आज फिर बड़ा एक्शन शुरू हुआ है। पिछले दिनों लखनऊ और आसपास के इलाकों में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के बाद माहौल का तनावपूर्ण बनाने की कोशिश हुई है। प्रयागराज की हालिया घटनाओं के आधार पर प्रदेश के माहौल को बिगाड़ने की साजिश की कोशिश भी की जा रही है। इन तमाम मामलों को देखते हुए यूपी एटीएस ने इनपुट के आधार पर पीएफआई से जुड़े सदस्यों के ठिकानों को खंगाला है।

उत्तर प्रदेश ATS ने आज रविवार की सुबह कई शहरों में छापेमारी कर हड़कंप मचा दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश एटीएस द्वारा लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, वाराणसी, आजमगढ़, सहारनपुर, गाजियाबाद समेत प्रदेश के अन्य शहरों में छापेमारी की जा रही है, अब तक करीब 55 लोगों को हिरासत में लिया गया है. यूपी एटीएस पीएफआई और उससे जुड़े संगठनों से जुड़े 55 लोगों से पूछताछ कर रही है। एटीएस इनके बैंक खातों और आर्थिक लेन-देन की जानकारी भी जुटा रही है। 

calender
07 May 2023, 02:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो