Lucknow News : सीएम योगी और बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने कुष्ठ आश्रम में बच्चों से मिले, बांटी चॉकलेट

Lucknow News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ में कुष्ठ आश्रम का दौरा किया. उन्होंने वहां के बच्चो को चॉकलेट बांटी और मरीजों का हालचाल लिया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

आज साल का अंतिम महीना और अखिरी दिन है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ में कुष्ठ आश्रम का दौरा किया. उन्होंने वहां के बच्चो को चॉकलेट बांटी और मरीजों का हालचाल लिया. बातचीत के दौरान सीएम योगी ने इस बात की भी जानकारी ली कि कुष्ठ रोगियों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं. इस अवसर पर कुष्ठ रोगियों ने भगवान श्री राम की महिमा का गुणगान करते हुए भक्ति गीत भी गाए.

बता दें कि इससे पहले सीएम योगी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लखनऊ में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से मुलाकात की. नड्डा और योगी रविवार को लखनऊ के दुबग्गा चौराहे पर महिलाओं की मैराथन दौड़ में भी शामिल हुए. कार्यक्रम में बोलते हुए, योगी आदित्यनाथ ने कहा, "जितना अधिक हम शारीरिक रूप से फिट होंगे, हम मानसिक रूप से उतने ही अधिक स्थिर होंगे. प्राचीन काल में, हमारे ऋषि-मुनियों ने स्वस्थ शरीर को महत्व दिया था, जिससे स्वस्थ दिमाग का निर्माण होता था. यह बदले में होगा एक विकसित राष्ट्र बनाने में मदद करें.”

इस साल खेल के क्षेत्र में भारत की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए, सीएम योगी ने कहा, "ओलंपिक में, भारत ने इस आयोजन में अपने उच्चतम पदक जीते. इस साल की शुरुआत में एशियाई खेलों में, हमारे एथलीट 100 से अधिक पदक लेकर आए। पैरा ओलंपिक एशियाई खेलों में हम चमके, पहली बार 100 से अधिक पदक जीते. इससे पता चलता है कि हम एक महत्वाकांक्षी और नए भारत को आकार देने की दिशा में तेजी से प्रगति कर रहे हैं.''

calender
31 December 2023, 07:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो