Deoria Murder Case: देवरिया हत्याकांड को लेकर अखिलेश ने योगी सरकार पर कसा तंज, उच्च स्तरीय जाँच की उठाई मांग

Deoria Murder Case: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में जमीनी विवाद और पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ. इस विवाद में कई लोगों की जान भी चली गई, घटनास्थल पर जमकर गोलीबारी की गई जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Deoria Murder Case: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में जमीनी विवाद और पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ. इस विवाद में कई लोगों की जान भी चली गई, घटनास्थल पर जमकर गोलीबारी की गई जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. अगर हम इस वारदात में मौत के आकड़े की बात करें तो 6 लोगों की मौत हो गई है. इस बीच जिले में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. 

इस घटना से अब राज्य में सियासत में भी तेज हो गई है जिसका असर देखने को मिल रहा है, विपक्ष अब सत्ता पक्ष को घेर रही हैं. समाजवादी पार्टी के प्रमुख व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अब इस पर प्रशासन की लापरवाही या सलिप्तता को लेकर शक जताया है. तो वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) दुख प्रकट करने के लेकर तंज कसा है. साथ ही इस मामले की कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग की है. 

अखिलेश ने योगी पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर लिखा कि, "देवरिया की घटना शासन की विफलता और कहीं न कहीं प्रशासन की लापरवाही या संलिप्तता की वजह से घटित हुई है. काश मुख्यमंत्री के दुख प्रकट करने से लोगों का जीवन वापस आ जाता. एक उच्च स्तरीय जाँच ही इस हत्याकांड की परतों के पीछे की परत उतार कर न्याय कर सकती है. ये जाँच तत्काल हो."

ये है पूरा मामला

देवरिया के रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर गांव में भूमि विवाद में छह लोगों की हत्या हो गई है. खूनी संघर्ष में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या हुई है. परिवार ने एक शख्स की हत्या का बदला दूसरे परिवार के पांच लोगों की हत्या कर लिया है. मरने वालों में एक पूर्व जिला पंचायत सदस्य भी शामिल है.

calender
02 October 2023, 03:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो