उमेश पाल हत्याकांड मामले में 90 दिन के भीतर आज दाखिल हुई पहली चार्जशीट

राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या को 90 दिन होने वाले हैं और ऐसे में प्रयागराज पुलिस ने इस मामले में पहली चार्जशीट दाखिल कर दी है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • उमेश पाल हत्याकांड मामले में 90 दिन के भीतर आज दाखिल हुई पहली चार्जशीट

Umesh Pal murder case: राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या को 90 दिन होने वाले हैं और ऐसे में प्रयागराज पुलिस ने इस मामले में पहली चार्जशीट दाखिल कर दी है। यह चार्जशीट सदाकत अली के खिलाफ दाखिल की गई है। सदाकत अली पर इस घटना की साजिश में शामिल होने और हत्यारों का साथ देने का आरोप है। सदाकत अली छात्र नेता है। चार्जशीट के मुताबिक वह मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल और शाइस्ता परवीन के घर में होने वाली मीटिंग्स में शामिल होता था।
 

24 फरवरी को उमेश पाल के साथ उसके 2 सरकारी गनर की भी हत्या कर दी गई थी जिसके बाद पुलिस ने 3 दिन के भीतर ही सदाकत को गिरफ्तार लिया था और गिरफ्तारी के बाद आज पुलिस ने यह पहली चार्जशीट भी दाखिल कर दी। चार्जशीट दाखिल होने के पहले कयास लगाया जा रहा था की इस चार्जशीट में अतीक, असरफ, शाइस्ता समेत परिवार के अन्य लोगों के नाम भी शामिल हो सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से अभी तक अनेक गतिविधियां हो चुकी हैं। 24 फरवरी को दिन दहाड़े हुई उमेश पाल की हत्या के बाद से ही राज्य की पुलिस अलर्ट पर है। हत्या के अगले दिन उमेश पाल की पत्नी ने अतीक, अशरफ, शाइस्ता, असद, अरमान, गुलाम, गुड्डू, और साबिर के खिलाफ केस दर्ज किया था। हत्या के बाद के सीसीटीवी फुटेज से भी हत्यारों के चेहरे सामने आ गए थे जिसके बाद पुलिस ने तलाशी अभियान चलाते हुए ताबड़तोड़ कार्यवाही शुरू कर दी थी।

हत्या के तीन दिन बाद यानी 27 फरवरी को ही सदाकत को गिरफ्तार कर लिया गया था। कुछ दिन बाद असद भी एनकाउंटर में मारा गया। अतीक और अशरफ की भी हत्या हो गई लेकिन अभी तक शाइस्ता परवीन, गुड्डू मुस्लिम और अन्य तीन आरोपी फरार हैं।

calender
26 May 2023, 03:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो