अफसर ने दिखाई अफसरगिरि, पानी में फ़ोन गिर गया तो, दे डाले डैम खाली करने के आदेश

हाथ से उनका महंगा फोन फिसल जाने से डैम में गिर गया। ऐसे में अफसर को अपनी समझदारी की जगह अफसरगिरि दिखाने मौका मिल गया और तभी उन्होंने डैम से फ़ोन निकालने के लिए आदेश दे डाले।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • फ़ूड इंस्पेक्टर ने अपने फ़ोन की कीमत 96 हज़ार रुपए की बताई।

जब किसी शख्स की सरकारी नौकरी लग जाती है तो वह खुद को ही सरकार मानने लगता है। नौकरी का दबदबा इस कदर दिखाता है मानों उससे बड़ा दुनिया में कोई नहीं। ऐसा ही एक मामला छत्तीगढ़ के कांकेर जिले के पखांजुर में देखने को मिला। जिसको जानकर आप हैरान हो जायेंगे और यह कहने पर मजबूर हो जायेंगे की ज़िंदगी हो तो ऐसी हो वरना न हो। 

सेल्फी लेते हुए हाथ से फिसला फ़ोन 

दरअसल, सोमवार को कोयलीबेड़ा ब्लॉक के फूड ऑफिसर राजेश विश्वास पार्टी करने के लिए खेरकट्टा परलकोट डैम पर गए हुए थे। इस पार्टी के दौरान अफसर साहब सेल्फी ले रहे थे, लेकिन हाथ से उनका महंगा फोन फिसल जाने से डैम में गिर गया। ऐसे में अफसर को अपनी समझदारी की जगह अफसरगिरि दिखाने मौका मिल गया और तभी उन्होंने डैम से फ़ोन  निकालने के लिए आदेश दे डाले। ऐसे में भला कौन साहब के खिलाफ जा सकता है तो सभी लोग फ़ोन ढूंढने के लिए लग गए पंप लगाकर पानी निकालने में। 

लगातार 3 दिनों तक निकाला गया पानी 

10 से 15 फ़ीट पानी से भरे डैम को पंप चलाकर 3 दिनों तक खाली करने में लगे रहे। तब जाकर शुक्रवार की सुबह को फ़ोन मिला। अब इसके बाद फ़ूड इंस्पेक्टर के डैम में गिरे फ़ोन को निकालने में जो लाखों लीटर का पानी बहाया गया है, वह मामला चर्चा का विषय बन चुका है। आखिर उन्हें ऐसा करने के लिए किसने हक दे दिया। जो एक फ़ोन के लिए पूरा डैम खाली कर डाला। 

जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी (sub divisional officer) राम लाल ढिवर से जब यह सवाल किया गया तो उन्होंने बताया की 5 फिट तक डैम से पानी निकालने की इजाज़त मौखिक तौर पर दी गयी थी। लेकिन फ़ूड इंस्पेक्टर ने 10 फिट तक का पानी डैम से खाली कर दिया है। जब उन्हें इस बारे में बताने के लिए फ़ोन किया तो उन्होंने फ़ोन रिसीव नहीं किया। 

फ़ूड इंस्पेक्टर का यह था कहना 

जब फ़ूड इंस्पेक्टर से इस बारे में बात की तो उन्होंने बताया की परलकोट डैम का पानी इस्तेमाल में नहीं आता था, जल संसाधन SDO साहब से मैंने इसके लिए परमिशन ले ली थी। उन्होंने बताया था की डैम का पानी यूजेबल नहीं है आप 3 से 4 फिट का पानी निकाल सकते हों। इसके बाद 5 फिट तक पानी को बाहर निकाला गया था। फ़ूड इंस्पेक्टर ने अपने फ़ोन की कीमत 96 हज़ार रुपए की बताई। 

फ़ूड इंस्पेक्टर को किया निलंबित

फ़ूड इंस्पेक्टर द्वारा डैम को खाली करने की यह बात तूल पकड़ती जा रही है। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने बताया इस मामले की जानकारी मिली है, जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी। एक फोन के लिए पूरे डैम को खाली करने पर जांच की गयी जिसके बाद फ़ूड इंस्पेक्टर को कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने उन्हें निलंबित कर दिया है। ट्विटर पर इस इससे जुड़े कई पोस्ट भी शेयर किये जा रहे हैं जिसमें से @TheSootr नाम के एक ट्विटर यूज़र ने भी इस खबर से जुड़े एक पोस्ट शेयर किया है। 

calender
26 May 2023, 03:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो