बारिश से भर गया था नाले में कचरा, स्कूल जा रहे बच्चे ने किया साफ़, IAS ने शेयर किया वीडियो

ऐसे में इस वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक छोटा बच्चा सार्वजनिक नाले की सफाई करता नज़र आ रहा है। वह इसलिए जिससे बारिश का पानी उस जगह पर रुक न सके।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • लड़के के निस्वार्थ हावभाव और काम करने को सहारना कर रहें हैं।

आज के समय में अच्छे संस्कार लोगों में कम ही देखने को मिलते हैं। यह जीवन के लिए काफी महत्वपूर्ण होते हैं। कम उम्र से ही माँ - बाप अपने बच्चों को अच्छे संस्कार देने की कोशिश करते हैं। ऐसे में इस वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक छोटा बच्चा सार्वजनिक नाले की सफाई करता नज़र आ रहा है। वह इसलिए जिससे बारिश का पानी उस जगह पर रुक न सके। लड़के ने बिना अपने फायदे के ही यह कार्य किया है। 

जानिए वीडियो में ऐसा क्या है खास?

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर एक आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण (IAS officer Awanish Sharan) ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। जिसमें देखा जा सकता है की एक बच्चा स्कूल से साइकिल पर बैठे अपने घर जा रहा है। तेज़ बारिश में वह एक बंद नाले के पास आकर रुकता है जहां काफी सारा बारिश का पानी जमा हो गया था। वह साइकिल से उतरता है और नाली को बंद करने वाले कचरे को वहां से हटाने लगता है। 

आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में - दिल के साथ Education लिखा है। अब तक इस वीडियो को 3 लाख से भी अधिक लोगों ने देख लिया है और तो और यूज़र्स भर - भरकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें हैं। जिसमें लड़के के निस्वार्थ हावभाव और काम करने को सहारना कर रहें हैं। 

calender
24 May 2023, 03:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो