अतीक की जमीन पर गरीबों के फ्लैट, जल्द होगा आवंटन

मारे गए गैंगस्टर अतीक अहमद से प्रयागराज के लूकरगंज में खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए मकान बनाए जा रहे हैं।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • अतीक की जमीन पर गरीबों के फ्लैट, जल्द होगा आवंटन

उत्तर प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ़ जीरो टॉलरेंस की नीती के तहत प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद पर नकेल कसने का सिलसिला योगी सरकार आने के साथ ही चालू हो गया था। माफिया अतीक अहमद की अवैध प्रॉपर्टीज़ को जब्त करके सरकार उन पर गरीबों के लिए फ्लैट बनवा रही है। मारे गए माफिया अतीक अहमद  की प्रयागराज के लूकरगंज से खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए फ्लैट बनाने का ऐलान किया गया था। ऐलान के बाद 26 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भूमिपूजन किया था। उस जमीन पर अब 76 फ्लैट खड़े हो चुके हैं जिन्हें जल्द ही गरीबों को सौंप दिया जाएगा।  इन फ्लैटों का आवंटन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किया जाएगा।

ऐसा नहीं है कि प्रदेश में सिर्फ अतीक अहमद की संपत्ति को ही जब्त किया गया है। गैंगस्टर एक्ट लगने के बाद से प्रदेश के सभी अपराधियों माफियाओं की संपत्ति जब्त की जा रही थी। इसी के तहत अतीक अहमद की0 संपत्ति को भी जब्त किया गया जिस पर आज 1 BHK के 76 फ्लैट्स बन कर तैयार हैं। अतीक अहमद की जिस जमीन पर फ्लैट्स बनाए गए हैं उसका क्षेत्रफल 1731 वर्ग मीटर है।
 
गरीबों के लिए बनाए गए इन फ्लैटों की चाबी उन्हें कब दी जाएगी इसकी भी कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी गई है। संभावना है कि इसका ऐलान प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा जल्द ही किया जा सकता है। अभी जिन घरों में कुछ काम बचा है उन्हें भी शीघ्र निपटाया जा रहा है। इन फ्लैटों पर भगवा रंग से पेंट किया गया है।

calender
08 June 2023, 04:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो