वकील से लेकर जज तक कोर्ट में थे सभी मौजूद, गैंगस्टर संजीव जीवा को दिनदहाड़े गोली मारकर की हत्या

पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुख्यात माफिया और मुख्तार अंसारी के करीब गैंगस्टर संजीव जीवा माहेश्वरी की उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कोर्ट में दिनदाहड़े गोली मारकर की हत्या। इस वारदात को आरोपियों ने कोर्ट में ही अंजाम दिया है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुख्यात माफिया और मुख्तार अंसारी के करीब गैंगस्टर संजीव जीवा माहेश्वरी की उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कोर्ट में दिनदाहड़े गोली मारकर की हत्या।

उत्तर प्रदेश की राजधानी में एक हैरान कर देना वाला मामला सामने आया है। जहां पर वकील से लेकर जज तक कोर्ट में मौजूद थे। उसके बावजूद आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया बताया जा रहा है कि आरोपी गैंगस्टर संजीव जीवा को मारने के लिए बाकायदा वकील की ड्रेस पहनकर पहुंचे थे। हत्या के दौरान कोर्ट में रूम में अफरा-तफरी मच गई।

लोग इधर-उधर जान बचाने के लिए भागने लगे। इस तरह की घटना लखनऊ में पहली बार देखी गई है। जिससे लोग सहम गए हैं, और गोलियां चलते ही वकीलों ने भी टेबल का सहारा लेकर खुद को सेफ किया।

लखनऊ कोर्ट में हुई पहली बार ऐसी घटना

इस घटना को लेकर लखनऊ सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके जीएन शुक्ला उर्फ चच्चू का कहना है कि लखनऊ के कोर्ट परिसर में जो घटना हुई, वह बहुत ही दुखद है इतिहास में पहली बार लखनऊ कोर्ट में इस तरह की वारदात को अंजाम दिया गया है।

साथ ही ये भी कहा कि जब पुलिस को यह बात पता थी कि वह कुख्यात अपराधी है तो उसकी सिक्योरिटी में ढील क्यों दी गई। इसके साथ ही जीएन शुक्ला ने बताया कि कैसे इस घटना के चलते जज साहब बाल-बाल बच गए।

वकीलों की होगी बैठक

वारिष्ठ अधिवक्ता ने कहा है कि कल होने रही वकीलों की इस बैठक में यह तय किया जायेगा कि विधानसभा का घेराव करना है या फिर किसी पुलिस अधिकारी के कार्यालय का घेराव करना चाहते हैं।

इस तरह की चीजों का बैठक में फैसला लिया जायेगा। साथ ही इस बात का फैसला भी किया जायेगा कि काम आखिर कितने दिनों के लिए बंद किया जायेगा।

calender
08 June 2023, 08:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो