Ghaziabad News: मिड डे मील का दूध पीने से 25 बच्चे बीमार, मचा हडकंप, सभी अस्पताल में भर्ती

Ghaziabad News: गाजियाबाद लोनी के प्रेम नगर कॉलोनी स्थित प्राथमिक स्कूल में बच्चों मिड डे मील का दूध पीने से स्कूल के 25 बच्चे बीमार हो गए हैं.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ghaziabad News: गाजियाबाद लोनी के प्रेम नगर कॉलोनी स्थित प्राथमिक स्कूल में बच्चों मिड डे मील का दूध पीने से स्कूल के 25 बच्चे बीमार हो गए हैं. बच्चों को सिर और पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत होने पर लोनी CHC अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शिकायत मिलने पर CMO गाजियाबाद अस्पताल पहुंचे और बच्चों से मिले. फिलहाल अब सभी बच्चों के हालत खतरे से बाहर हैं, अभी उपचार जारी है. '

इनमें 9 बच्चों की स्थिति सामान्य होने पर उनको घर भेज दिया गया है. बच्चों को भर्ती करने के लिए गाजियाबाज से लोनी में एंबुलेंस बुलानी पड़ी. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. दूध का सैंपल लिया है.

उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी स्थानीय लोगों ने मिड ने मील की शिकायत तहसील दिवस पर अधिकारियों से की थी. इसके बाद भी मिड- डे मील में सुधार नहीं किया गया. खाद्य विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर नमूना भर रही है.

जानकारी मिलते ही SDM अरुण दीक्षित मौके पर पहुंचे. उन्होंने बीमार बच्चों के परिवारवालों से बात की. स्थानीय लोगों ने बताया कि पहले भी इस स्कूल का खाना खाने से कुछ बच्चे बीमार हुए हैं, जिसकी शिकायत उन्होंने संबंधित अधिकारी को दी थी वहीं मौके पर नजाकत को देखते हुए, खाद्य जांच अधिकारी पहुंच गए और दूध का सैंपल अपने साथ ले गए ताकि जांच कर कारणों का पता लगाया जा सके.
 

calender
20 September 2023, 04:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो