Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव समझौते को तैयार नहीं, AIMIM ने यूपी में अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी की नजर राज्य के मुस्लिम वोटों पर है. वह पहले ही बिहार में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) उत्तर प्रदेश में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है. हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम यूपी में समाजवादी पार्टी (SP) के साथ समझौता करना चाहती थी, लेकिन जब बात नहीं बनी तो अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. पार्टी ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा है. यूपी से पहले पार्टी ने बिहार में भी अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

एकला चलो की राह पर AIMIM 

ओवैसी की पार्टी के अकेले चुनावी मैदान में उतरने के फैसले के बाद लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है. राज्य में लोकसभा की 80 सीटें हैं. यूपी में मुस्लिम आबादी करीब 20 प्रतिशत है और यूपी में कई सीटों पर मुस्लिम मतदाताओं की संख्या भी काफी ज्यादा है. यही वजह है कि ओवैसी की पार्टी की नजर राज्य के इन मुस्लिम वोटरों पर है. बिहार के मुस्लिम बहुल सीमांचल इलाकों में जीत का स्वाद ले चुकी AIMIM को यूपी में ऐसी ही उम्मीदें दिखाई दे रही हैं. 

''अखिलेश बात करने को राजी नहीं''

AIMIM प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने कहा कि हम बीजेपी को तीसरी बार सरकार बनाने से रोकने के लिए एसपी के साथ समझौता करने की कोशिश कर रहे थे. जिसके लिए महज पांच सीटों की ही मांग की गई थी. उन्होंने कहा कि 'अखिलेश यादव इस बात पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं हैं. इसके साथ ही ना वो किसी तरह की बातचीत करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि इसी को देखते हुए पार्टी ने अब 25 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है. इससे कहा जा सकता है कि यूपी में AIMIM भी एकला चलो की राह पर है. 

calender
14 March 2024, 08:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो