मुख्तार अंसारी की जेल में बिगड़ी हालत, भाई ने लगाया जहर देने का आरोप

Mukhtar Ansari unwell:  बांदा जेल में सजा काट रहे पूर्वांचल माफिया मुख्तार अंसारी की स्वास्थ्य सोमवार रात को अचानक खराब हो गई. चिंता और सीने में दर्द की शिकायत के बाद, मुख्तार को चिकित्सा कॉलेज की आईसीयू में भर्ती किया गया.

JBT Desk
JBT Desk

Mukhtar Ansari Admitted in ICU: उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में सोमवार रात को मुख्तार अंसारी की स्वास्थ्य अचानक से बिगड़ गई जिसके बाद जिला प्रशासन जल्दबाजी में, मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. मुख्तार अंसारी आईसीयू में इलाज कराया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, माफिया मुख्तार अंसारी को चिंता और सीने में दर्द की शिकायत के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था. तबीयत खराब होने की सूचना मिलते पर माफिया के परिवार के सदस्य भी बांदा मेडिकल कॉलेज पहुंच गए हैं.

सूत्रों के मुताबिक देर रात करीब 3:30 बजे जेल से माफिया मुख्तार को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. अंसारी को ICU वार्ड में रखा गया है जहां उसका इलाज चल रहा है. इस मामले में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और जेल प्रशासन के सभी जिम्मेदार फिलहाल चुप्पी साधे हुए है. 

एक हफ्ते से अंसारी की तबीयत चल रही थी खराब

सूत्रों के मुताबिक करीब एक हफ्ते से मुख्तार अंसारी की हालत खराब चल रही थी. सोमवार की रात तबीयत ज्यादा सीरियस हो गई जिसके बाद जेल प्रशासन ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है. कड़ी सुरक्षा के बीच माफिया को मेडिकल कॉलेज के ICU में एडमिट कराया गया है. सूत्रों की मानें तो मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी और परिवार के अन्य लोग बांदा पहुंच गए हैं.

अंसारी ने जेल प्रशासन पर स्लो प्वाइजन देने का लगाया था आरोप

गौरतलब है कि माफिया कई बार पेशी के दौरान कोर्ट से गुहार लगा चुके हैं कि जेल में उसे अच्छी मेडिकल सुविधा नहीं दी जा रही है. इसके अलावा वर्चुअल पेशी में माफिया मुख्तार अंसारी ने न्यायालय में जेल प्रशासन पर स्लो प्वाइजन देने का आरोप भी लगाया था. इतना ही नहीं उन्होंने बांदा जेल में किसी अनहोनी का आशंका जताते हुए अपनी जान का खतरा भी बताया था. माफिया के वकील ने हाल ही में जज कमल कांत श्रीवास्तव के समक्ष प्रार्थना पत्र दिया था जिसमें कहा गया था कि जेल में मुख्तार अंसारी को जो खाना दिया गया था उसमें कुछ विषाक्त पदार्थ था जिसे खाने के बाद उन्हें घबराहट होने लगी और हाथ पांव ठंडे पड़ गए थे ऐसा लग रहा था कि उनकी तुरंत मृत्यु हो जाएगी.

calender
26 March 2024, 07:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो